बिहार

bihar

ETV Bharat / state

यातायात नियमों का पालन कराने को लेकर पुलिस ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान

थानाध्यक्ष श्रीकांत कुमार ने बताया कि लगातार सड़क दुघर्टना की खबर आये दिन आते रहती है, जिसका कारण है कि यातायात के नियमों का सही रूप से वाहन चालक पालन नही करते है. उन्होंने बताया कि यातायात के नियमों को शत प्रतिशत अनुपालन हो, इसको लेकर वरीय पदाधिकारी के आदेशानुसार आज वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया.

By

Published : Sep 16, 2020, 12:17 AM IST

Jamui
यातायात नियमों का पालन कराने को लेकर पुलिस ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान

जमुई(झाझा): जिले में सड़को पर बिना कायदा कानून के दौड रहे वाहनों के खिलाफ झाझा पुलिस ने सख्ती का रूप अपना लिया है. इसी को लेकर मंगलवार को पुलिस ने मुख्य बाजार में वाहन चेकिंग अभियान चलाया है.

इस दौरान अभियान में एसआई मदन सिंह, राकेश दयाल राव दल बल के साथ बाजार के अलग-अलग जगहों पर नियुक्त होकर नियमों का उल्लघंन कर रहे दर्जनों वाहन को जब्त कर थाने में लाए, जहां वाहन मालिकों से जुर्माना वसूला गया है.

वरीय पदाधिकारी के आदेश पर चलाया गया अभियान

थानाध्यक्ष श्रीकांत कुमार ने बताया कि लगातार सड़क दुघर्टना की खबर आये दिन आते रहती है, जिसका कारण है कि यातायात के नियमों का सही रूप से वाहन चालक पालन नही करते है. उन्होंने बताया कि यातायात के नियमों को शत प्रतिशत अनुपालन हो, इसको लेकर वरीय पदाधिकारी के आदेशानुसार आज वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया, जिसके तहत दर्जनों वाहन को पकड़ा भी गया है.

अभियान के दौरान हेलमेट कागजात की हुई जांच

बता दें कि वाहन चेकिंग अभियान में हेलमेट सहित अन्य कागजात की जांच की गयी है और जिन वाहन चालकों के पास वाहन से संबंधित कागजात या हेलमेट नही था, ऐसे लोगों पर जुर्माना लगाया गया है. वहीं, आज किये गए वाहन चेकिंग में कुल 6500 रूपये का जुर्माना वसूला गया है. वहीं, शहर में आज अचानक वाहन चेकिंग अभियान चलने से लोगों के बीच हडकंप मच गया और लोग पुलिस से बचने के लिये शार्टकट रास्तो का सहारा लेकर अपने-अपने वाहन को लेकर भागते नजर आये है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details