बिहार

bihar

बिहार-झारखंड को हिलाने की थी तैयारी! जमुई के जंगल से 200 किलो विस्फोटक बरामद

By

Published : Mar 23, 2021, 7:05 PM IST

जिले के चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के खोड़ी जंगल से पुलिस ने लगभग 200 किलो विस्फोटक बरामद किया है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर खोड़ी जंगल से खुदाई कर चार ड्रम विस्फोटक बरामद की. बता दें कि माओवादियों ने आगामी 24 मार्च और 25 मार्च को बिहार-झारखंड बंद का आह्वान किया है.

जमुई
जमुई

जमुई:जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है. जिले के चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के खोड़ी जंगल से पुलिस ने लगभग 200 किलो विस्फोटक बरामद किया है. पुलिस और एसएसबी के सर्च अभियान में इन विस्फोटकों को बरामद किया है.

इस संबंध में चन्द्रमंडीह थाना अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर चन्द्रमंडीह थाने के एएसआई दशरथ राय, सिमुलतला एसआई शम्भू कुमार सिंह और एसएसबी की 16वीं बटालियन सिमुलतला के साथ टीम बनाकर छापेमारी अभियान चलाया गया. इस दौरान मंगलवार दोपहर में बेंदरा जंगल के खोरी पहाड़ के समीप संदेह होने पर उक्त स्थल पर खुदाई की गई.

विस्फोटक बरामद

खुदाई के दौरान 200 किलो विस्फोटक बरामद
करीब दस फीट की खुदाई के बाद गड्ढे से चार ड्रम विस्फोटक बरामद किया गया. बरामद बिस्फोटक का वजन 200 किलोग्राम बताया जाता है. जिसे जब्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. वहीं, थानाध्यक्ष ने बताया कि विस्फोटक करीब 10 वर्ष पुरानी है. इस अभियान में चन्द्रमंडीह पुलिस के अलावे एसएसबी 16वीं बटालियन सिमुलतला और सिमुलतला थाने की पुलिस शामिल थी. विदित हो कि एक माह पूर्व भी गिरफ्तार अपराधी मुन्ना हेम्ब्रम के निशानदेही पर नक्सली रमेश हेम्ब्रम और अन्य के सहयोग से छिपाए गए बेंदरा जंगल से करीब 2 क्विंटल विस्फोटक बरामद हुई थी.

बरामद विस्फोटक के साथ टीम

यह भी पढ़ें: भाकपा माओवादी ने किया 24 और 25 मार्च को बिहार-झारखंड बंद का ऐलान

माओवादियों ने किया बंद का आह्वान
बता दें कि बिहार झारखंड रीजनल कमेटी भाकपा माओवादी की तरफ से एक पत्र जारी किया गया था. जिसमें 24 और 25 मार्च को दक्षिणी बिहार और पश्चिमी झारखंड को बंद करने का आह्वान किया गया है. वहीं, पत्र में पुलिस पर पिटाई और हत्या का आरोप लगाया गया है.

खुदाई कर विस्फोटक बरामद

भाकपा माओवादी की ओर जारी पत्र में कहा गया है कि पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों, प्रतिक्रियावादी राजनेताओं और विश्वासघातियों ने एक साथ मिलकर षड्यंत्र रचकर उनकी पार्टी के कई नेताओं की काफी पिटाई की. इसके बाद झूठे मुठभेड़ के नाम पर उनकी हत्या कर दी. इसलिए इस हत्या के खिलाफ बिहार और झारखंड को बंद किया जा रहा है. इस पत्र में लोगों से सहयोग करने की अपील की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details