बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: लोगों को नहीं मिल रहा नल जल योजना का लाभ, 60 परिवार परेशान

चकाई प्रखंड में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अति महत्वाकांक्षी नल जल योजना उचित रखरखाव और देख-रेख के अभाव में भ्रष्टाचार और कुव्यवस्थाओं की भेंट चढ़ गई है.

By

Published : May 25, 2021, 10:38 PM IST

jamui
लोगों को नहीं मिल रहा नल जल योजना का लाभ

जमुई: जिले के चकाई प्रखंड अंतर्गत बिहार सरकार द्वारा चलाये जा रहे अति महत्वकांक्षी योजनानल जल का लाभ गोलागांव के ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है. यहां नल जल योजनाउचित रखरखाव और देख-रेख के अभाव में कुव्यवथाओं की भेंट चढ़ चुका है. प्रखंड के गोला गांव स्थित वार्ड नम्बर 1 में यह योजना पूरी तरह विफल साबित हुई है. स्थानीय ग्रामीणों को इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है.

ये भी पढ़ें...जमुई: गोला गांव के लोगों को नहीं मिल रहा नल जल योजना का लाभ, 500 परिवार परेशान

7 माह पहले बिछाया गया था पाइप
आखिर कुव्यवथाओं से नाराज ग्रामीणों ने नल जल योजना के तहत बनाए गए टंकी के पास जाकर विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन में शामिल स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि नल जल योजना के तहत बनायी गयी टंकी ओर पानी सप्लाई हेतु बिछाए गये पाइप को लगे सात माह बीत चुका है. लेकिन अब तक एक दिन भी पेय जल की आपूर्ति अभी तक नहीं हो पाई है. जिस कारण यह योजना शोभा की वस्तु बनकर रह गयी है.

ये भी पढ़ें...रोहतास: नल-जल योजना में की खुली पोल, पानी भरते ही धड़ाम से गिरा स्ट्रक्चर

कुआं से चलता है काम
वहींं, इस भीषण गर्मी में लोगों को पेय जल संकट का सामना कर रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि बीते एक सप्ताह पूर्व आए भीषण आंधी के कारण पानी टंकी का आधा हिस्सा हवा में उड़ चुका है. गांव स्थित वर्षों पूर्व बना एक जर्जर कुआं से लोग किसी तरह प्यास बुझा रहे हैं. करीब 60 परिवारों के लोगों को पानी के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details