बिहार

bihar

जमुई में आग से कई घर जलकर खाक, खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर पीड़ित परिवार, देखें VIDEO

By

Published : Jul 10, 2022, 6:40 PM IST

जमुई में आग लगने से आधा दर्जन से ज्यादा घर जलकर राख (Many Houses Burnt To Fire In Jamui) हो गया. आग इतनी भयंकर लगी थी कि आग बुझाने की किसी की हिम्मत नहीं हो पाई. लोग काफी देर बाद आग बुझाने की कोशिश की लेकिन तब तक सबकुछ जलकर राख हो गया. पीड़ित परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है. पढ़ें पूरी खबर...

जमुई में अगलगी
जमुई में अगलगी

जमुई:बिहार के जमुई में बिजली के शार्ट सर्किट से लगी आग (Fire In Jamui) में आधा दर्जन से अधिक कच्चे मकान जलकर राख हो गया. आग लगते ही बांस-बल्ली, खपरैल चटककर आवाज करते हुए, दूर तक हवा में इधर-उधर बिखरने लगे. इसके जद में आने के डर से काफी देर तक लोग आग बुझा नहीं पाए और आग बुझाने का प्रयास जब शुरू किया तो काफी देर हो चुकी थी. आग बुझाने का प्रयास एक मात्र चापाकल के सहारे किया जा रहा था. तब तक सब कुछ जलकर राख में बदल चुका था.

ये भी पढ़े-बेतिया में आग लगने से 34 घर जलकर राख, लाखों की संपत्ति का नुकसान

आधा दर्जन से ज्यादा घर जलकर राख :मिली जानकारी के अनुसार झाझा प्रखंड के डोमय गांव में अचानक आग से अफरा-तफरी मच गई. आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख हो गए. आधा दर्जन से अधिक मकान, बांस, फूस, खपरैल, मिट्टी आदि के कच्चे मकान जल गए. आग लगने का कारण बिजली का शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. हजारों का नुकसान का अनुमान है. घर में रखे अनाज जरूरत के समान बचाने की जद्दोजहद में धर के लोग करते लेकिन सारा सामान जल कर राख हो गया.

शार्ट सर्किट से लगी आग :भीषण आग में आधा दर्जन से अधिक गरीबों का घर जलकर राख हो गया. खाने के सामान अनाज, कपड़े, जमा-पुंजी आदि सब जलकर राख में बदल गया. देखते - देखते चिलचिलाती धूप में खुले आसमान के नीचे पीड़ित परिवार आ गया. गरीब परिवार का हजारों का नुकसान हो गया. लोगों को रो-रो कर बुरा हाल है. आग लगने से पीड़ित परिवार के सामने खाने-पीने के साथ-साथ रहने की भी समस्या हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details