बिहार

bihar

जमुई: पैक्स चुनाव के लिए नामांकन संपन्न, अंतिम दिन 28 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

By

Published : Feb 2, 2021, 7:05 PM IST

जमुई प्रखंड के आठ पैक्स के अध्यक्ष और प्रबंध समिति सदस्य पद के लिए चुनाव हो रहा है. मंगलवार को 28 प्रत्याशियों ने नामांकन किया. इनमें से 5 अध्यक्ष पद और 23 प्रबंध समिति सदस्य पद के प्रत्याशी हैं.

PACKS Election
पैक्स चुनाव जमुई

जमुई: प्रखंड के आठ पैक्स के अध्यक्ष और प्रबंध समिति सदस्य पद के लिए चुनाव हो रहा है. इसके लिए मंगलवार को नामांकन का अंतिम दिन था. कई प्रत्याशी तामझाम के साथ नामांकन के लिए प्रखंड कार्यालय पहुंचे. इसके चलते प्रखंड परिसर में गहमागहमी का माहौल रहा.

28 प्रत्याशियों ने किया नामांकन
मंगलवार को अध्यक्ष पद के लिए 5 प्रत्याशियों सहित कुल 28 प्रत्याशियों ने नामांकन किया. पैक्स चुनाव के निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सुनील कुमार चांद ने कहा "प्रखंड के 8 पैक्स के अध्यक्ष और प्रबंध समिति सदस्य पद के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. मंगलवार को 28 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा जमा कराया, जिसमें अध्यक्ष पद के लिए पांच और प्रबंध समिति सदस्य पद के लिए 23 प्रत्याशी शामिल हैं. अब कुल प्रत्याशियों की संख्या 101 हो गई है. इसमें अध्यक्ष पद के लिए 21 और प्रबंध समिति सदस्य पद के लिए 80 प्रत्याशी हैं.

यह भी पढ़ें- पैक्स चुनाव:अंतिम दिन नामांकन के लिए उमड़ी प्रत्याशियों की भीड़, घोड़े पर सवार होकर आए विजय

मंगलवार को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने वाले प्रमुख लोगों में बोंगी पैक्स से वर्तमान अध्यक्ष पवन सिंह, रामचंद्रडीह पैक्स से सातो राय, बामदह पैक्स से निवर्तमान पैक्स अध्यक्ष ललन गुप्ता आदि शामिल थे. 3 और 4 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. 5 फरवरी को प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details