बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Jamui News: नेहा सिंह राठौर के समर्थन में चिराग पासवान, बोले- 'अभिव्यक्ति की आजादी तो होनी ही चाहिए'

जमुई सांसद चिराग पासवान (Jamui MP Chirag Paswan) लोक गायिका नेहा राठौर के समर्थन में उतर गए हैं. उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी तो होनी ही चाहिए. इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि बिहार की राजनीति ही मुझे करनी है, केंद्र की राजनीति में मेरी कोई दिलचस्पी नहीं है. पढे़ं पूरी खबर...

By

Published : Feb 24, 2023, 10:13 PM IST

जमुई सांसद चिराग पासवान
जमुई सांसद चिराग पासवान

नेहा सिंह राठौर का चिराग पासवान ने किया समर्थन

जमुई:लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान ने लोक गायिकानेहा सिंह राठौर (Folk Singer Neha Singh Rathore) का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि हाल- फिलहाल में मेरे ऊपर भी गाना बना आपत्ति हो सकती थी लेकिन चलो ठीक है कला के माध्यम से कलाकार सिंगर अपनी बात रखते हैं.

ये भी पढे़ं-Bihar Politics: उपेन्द्र कुशवाहा पर विपक्ष मेहरबान, बोले चिराग- JDU में उनको हिस्सा मिलना चाहिए

चिराग पासवान ने नेहा सिंह राठौर का किया समर्थन :एलजेपीआर प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि- "हमारे बिहार के लिऐ भी गाना गाई थीं और बोली थीं बिहार में का बा, सही बोला था. डिटेल्स मुझे नहीं पता लेकिन अगर उनके गाने को लेकर नोटिस मिला है तो मैं कहूंगा अभिव्यक्ति की आजादी हर किसी को होती है. खासकर कला एक ऐसा क्षेत्र है जहां अभिव्यक्ति की आजादी होनी चाहिए. हाल- फिलहाल में मेरे उपर भी कुछ ऐसे गाने बने हैं जिसपर आपत्ति हो सकती है लेकिन ठीक है ये कला है, कुछ लोग अपनी बातों को व्यक्त करने के लिए माध्यम इसे बनाते हैं"

"बिहार में ही राजनीति करनी है" :गौरतलब है कि नेहा सिंह राठौर के गाने को लेकर यूपी सरकार ने उन्हें नोटिस भेजा है. जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियां यूपी सरकार पर निशाना साध रही है. पत्रकारों ने कहा कि जब आपको राजनीति करने के दो ऑप्शन दिया जाए तो आप केंद्र या बिहार की राजनीति करेंगे तो जमुई सांसद चिराग पासवान ने कहा कि हमारी प्राथमिकता सिर्फ और सिर्फ बिहार रहेगा, केंद्र नहीं. इस बात को लेकर मैं बहुत क्लियर हूं. चिराग पासवान ने साप-साफ कहा कि मैं बहुत क्लियर हूं. इस बात को लेकर. मेरा राजनीति में आने का कारण ही है बिहार. आप सब जानते हैं राजनीति मे आने से पूर्व में जिस क्षेत्र में था उसको लेकर मुंबई में काम कर रहा था.

"मुंबई में भी काम किया हूं" : एलजेपीआर नेता चिराग पासवान ने बताया कि दो-चार साल मुंबई में बिताता तो छोटा-मोटा, ठीक-ठाक अपने लिए नाम तो बना ही लेता, वहां, वो तमाम चीजें छोड़कर मैं बिहार इसलिए आया की मैं वहां तब देखता था की वहां के स्थानीय दल किस तरीके से बिहारियों पर लाठियां चलाते थे. बिहारी शब्द तक को गाली बना दिया गया. इसलिए मुंबई में वो सब छोड़कर में बिहार लौटा.

"बिहार के लोगों को किया जाता है आपमानित" :जमुई सांसद चिराग पासवान ने कहा कि मुंबई में बिहार के लोगों कोअपमानित करते थे. बिहार के गौरव उसके स्वाभिमान को लौटाने के लिए बिहार आया हूं. ऐसे में हमेशा हमारी प्राथमिकता हमेशा बिहार रहेगा, केंद्र नहीं. बताते चलें की लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद चिराग पासवना एकदिवसीय निजी कार्यक्रम के तहत जमुई पहुंचे थे. जहां मीडिया ने चिराग पासवान से पूछा की सिंगर और समाजसेवी नेहा सिंह राठौर को नोटिस मिला है, लोजपा रामविलास इसे कैसे देखती है. इसी सावल के जवाब में उन्होंने ये सारी बातें कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details