बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: यहां 2014 से हर साल छठव्रतियों को कराया जाता है निःशुल्क गंगा स्नान

ग्राम पंचायत राज अमरथ छठ पूजा सेवा समिति संगथू से समाजसेवी पप्पू मंडल के द्वारा 2014 से हर साल हजारों छठव्रतियों को निःशुल्क गंगा स्नान कराया जाता है. इस साल 50 गांवों से तकरीबन 650 छोटे-बड़े वाहनों से व्रतियों को ले जाया जा रहा है.

By

Published : Oct 30, 2019, 12:11 PM IST

छठव्रतियों को कराया जाता है निःशुल्क गंगा स्नान

जमुई: छठ महापर्व की शुरुआत गुरुवार से हो रही है. जिले के छठव्रतियों को हथीदह के मराची गंगा धाट पर निःशुल्क गंगा स्नान के लिए ले जाया जाएगा. 250 गांवों से तकरीबन 650 छोटे-बड़े वाहनों से व्रतियों को रवाना किया जाएगा.

छठव्रतियों को कराया जाता है निःशुल्क गंगा स्नान
ग्राम पंचायत राज अमरथ छठ पूजा सेवा समिति संगथू से समाजसेवी पप्पू मंडल के द्वारा 2014 से हर साल हजारों छठव्रतियों को निःशुल्क गंगा स्नान कराया जाता है. पिछले साल 64 गांव के 16951 छठव्रतियों को गंगा स्नान के लिए ले जाया गया था. इस दौरान श्रद्धालुओं के खान-पान, सुरक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, आदि की व्यवस्था निःशुल्क है. गंगा धाट पर बांस की बेरिकेडिंग आदि की तैयारी जोर-शोर से की जा रही है.

छठव्रतियों को कराया जाता है निःशुल्क गंगा स्नान

हर साल होता है आयोजन
समाजसेवी पप्पू मंडल ने बताया कि हर साल छठव्रतियों के लिए इसका आयोजन किया जाता है. उन्होंने कहा कि बहुत सारे लोग छठ व्रत करते हैं. लेकिन पैसों की दिक्कत की वजह से गंगा स्नान के लिए नहीं जा पाता हैं. उनके लिए इसका आयोजन किया जाता है.

खाने की तैयारियों में लगे लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details