बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: ECRKU के सदस्यों ने निकाला मशाल जुलूस, काला फीता बांधकर खत्म किया प्रदर्शन

ईसीआरकेयू के सदस्यों ने यूनियन कार्यालय से मशाल जुलूस निकालते हुये पूरे रेलवे कालोनी का भ्रमण कर भारत सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सदस्यों ने अंतिम दिन काला फीता बांधकर विरोध प्रदर्शन किया.

By

Published : Sep 19, 2020, 6:55 PM IST

मशाल जूलूस
मशाल जूलूस

जमुई(झाझा):अपनी महत्वपूर्ण मांगो को लेकर जन जागरण कार्यक्रम के तहत ईसीआरकेयू के सदस्यों ने झाझा में मशाल जूलूस निकालकर भारत सरकार के खिलाफ नाराजगी जताई. सदस्यों ने यूनियन कार्यालय से मशाल जुलूस निकालते हुये पूरे रेलवे कालोनी का भ्रमण कर भारत सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

सदस्यों ने अंतिम दिन काला फीता बांधकर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं इस दौरान यूनियन के सदस्यों ने कहा कि रेलकर्मी के हित मे मांग पूरा नहीं हुआ, तो आगे भी आंदोलन होगा.

ईसीआरकेयू के सदस्यों ने किया विरोध प्रदर्शन
दरअसल, केंद्र सरकार ने रेल कर्मचारियों के 50-55 वर्ष या 30 वर्ष की सेवा के आधार पर मनमाने तरीके सेवा पुनरीक्षण करने, रेलवे को निजी आपरेटरों को सौंपने, उत्पादन इकाईयों का निगमीकरण करने, रेल मंत्रालय द्वारा 50 प्रतिशत पदो को सरेन्डर करने, रिक्त पदों को नहीं भरने, लार्जेस योजना को पुनः चालू नहीं करने, पुराने पेंशन योजना को पुनः लागू नहीं करने और ग्रेड पे 1800 एवं 4600 के लिये प्रोन्नति के अवसर नहीं खोलने के विरोध में यूनियन ने 14-19 सितंबर तक जन जागरण सप्ताह मनाते हुये अलग-अलग तरीको से भारत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details