बिहार

bihar

जमुई में दीपावली की पुताई के दौरान हादसा, करंट लगने से मजदूर की मौत

By

Published : Oct 21, 2022, 7:25 PM IST

बिहार के जमुई में दिपावली को लेकर पड़ोसी के घर का रंग-रोगन कर रहे मजदूर की करंट से मौत (Death Due to Electrocution) हो गई. घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मच गया है. पढें पूरी खबर...

Etv Bharat
जमुई में करंट से मौत

जमुईः बिहार के जमुई में करंट की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत (Electrocution In Jamui) हो गई. घटना शुक्रवार की बतायी जा रही है. मृतक की पहचान सदर प्रखंड क्षेत्र के हरनारायणपुर गांव निवासी जंगो मांझी का पुत्र गंगो मांझी के रूप में हुई. घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मच गया है. घटना के बारे में परिजनों ने बताया कि पड़ोस के घर में दिपावली को लेकर रंग-रोगन का काम कर रहा था. इसी दौरान करंट के चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई. बताया कि मृतक अपने घर का एकमात्र कमाऊ था जो मजदूरी कर अपना और अपने परिवार का भरण-पोषण करता था.

यह भी पढेंःमुजफ्फरपुर में बिजली का तार काटने आये चोर की करंट लगने से मौत

पड़ोस के घर का रंग-रोंगन करने गया थाःपरिजनों ने बताया कि दीपावली को लेकर दो दिनों से वह पड़ोस के एक व्यक्ति के घर की सफाई और रंग-रोगन का काम कर रहा था. शुक्रवार की सुबह भी रोज की तरह काम पर गया था. काम करने के दौरान घर के पास से गुजर रहे जर्जर तार की चपेट में आने से झुलस गया. मजदूर के चिल्लाने की आवाज सुन मकान मालिक सहित अन्य लोगों ने घटनास्थल पर पहुंच उसे इलाज के लिए जमुई सदर अस्पताल लाया. जहां इलाज के दौरान गंगाे मांझी की मौत हो गई.

डॉक्टर ने कहा, समय से लाते अस्पताल तो बच सकती थी जानः इलाज कर रहे चिकित्सक डॉक्टर धीरेंद्र सिंह ने बताया कि घायल को अस्पताल लाने में लेट होने के कारण मजदूर की मौत हुई है. यदि समय पर अस्पताल मजदूर पहुंचता तो शायद उसकी जान बचायी जा सकती थी. वहीं घटना के बाद से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. इधर घटना की जानकारी के बाद टाउन थाने की पुलिस सदर अस्पताल पहुंचकर परिजनों के फर्द बयान के आधार पर मामले की जांच कर रही है.

''घायल को अस्पताल लाने में लेट होने के कारण मजदूर की मौत हुई है. यदि समय पर अस्पताल मजदूर पहुंचता तो शायद उसकी जान बचायी जा सकती थी''- डॉक्टर धीरेंद्र सिंह, चिकित्सक, जमुई सदर अस्पताल

ABOUT THE AUTHOR

...view details