बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: बीज वितरण के दौरान कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन, सोशल डिस्टेंसिंग भूले किसान

जमुई के किसान भवन में बीज वितरण के दौरान कोरोना गाइडलाइन का खुलेआम उल्लंघन हुआ. बिना मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग भूल किसान बीज लेते रहे. कृषि विभाग के अधिकारी और कर्मी भी बिना मास्क के नजर आए.

By

Published : Dec 1, 2020, 8:55 PM IST

seed distribution in Jamui
बीज लेने के लिए जुटी भीड़.

जमुई:राज्य सरकार बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण लगातार बचाव के लिए गाइडलाइन जारी कर रही है और लोगों को जागरूक कर रही है. वहीं, जमुई जिले के चकाई प्रखंड मुख्यालय स्थित कृषि विभाग के किसान भवन कार्यालय के समीप बीज वितरण के दौरान खुलेआम कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

चकाई चौक पर अक्सर मास्क चेकिंग में लगी पुलिस की भी नजर इस भीड़ पर नहीं है. जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री बीज विस्तार योजना कार्यक्रम के तहत प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन में इन दिनों गेहूं, मसूर, चना आदि का बीज वितरित किया जा रहा है.

चकाई में बीज लेने के लिए जुटी भीड़.

मंगलवार को दिन के 11 बजे बीज वितरण के दौरान किसान भवन कार्यालय के समीप खुलेआम कोरोना की गाइडलाइन का उल्लंघन होता रहा. इस दौरान बीज लेने आए किसान बिना मास्क पहने दिखे. वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे थे. कृषि विभाग के अधिकारी और कर्मी भी बिना मास्क के नजर आए.

"बीज लेने आए किसानों को मास्क पहनने और एक-दूसरे से दूरी बनाकर रखने को कहा जाता है. इसके लिए सूचना भी लगाई गई है. उसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं. लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है."- अशोक कुमार, प्रखंड कृषि पदाधिकारी, चकाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details