बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: DM के आदेश के बाद सभी शिव मंदिर 4 अगस्त तक बंद

जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने एसडीओ-बीडीओ सहित तमाम पदाधिकारी को आदेश दिया था कि वह तमाम शिवालयों के आसपास के इलाके को बैरिकेडिंग कर दे. ताकि कोई भी श्रद्धालु मंदिर में प्रवेश न कर पाए.

By

Published : Jul 7, 2020, 7:26 AM IST

Bihar
Bihar

जमुई: डीएम के आदेश के बाद जिले के सभी शिव मंदिरों को 6 जुलाई से 4 अगस्त तक बंद कर दिया गया हैै. बता दें कि जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है.

शिव मंदिर बंद

डीएम धर्मेंद्र कुमार ने केंद्र सरकार और बिहार राज्य धार्मिक न्यास के निर्देश के आलोक में जिले के सभी प्रमुख शिवालयों में सावन माह में पूजा पाठ पर रोक लगा दिया है. डीएम ने कहा कि अब श्रद्धालु पूरे सावन माह तक जिले के पत्नेश्वर शिव मंदिर, विदेश्वर शिव मंदिर, सिंगारपुर शिवालय महादेव, सिमरिया शिवालय, सोनो झाझा गिद्धौर सहित तमाम शिवालयों के दर्शन नहीं कर पाएंगे.

देखें रिपोर्ट.


डीएम ने दिया एसडीओ-बीडीओ को आदेश

जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने एसडीओ-बीडीओ सहित तमाम पदाधिकारी को आदेश दिया था कि वह तमाम शिवालयों के आसपास के इलाके को बैरिकेडिंग कर दे. ताकि कोई भी श्रद्धालु मंदिर में प्रवेश न कर पाए. हालांकि सोमवार को सावन की पहली सोमवारी होने पर श्रद्धालु मंदिर तक जरूर पहुंचे. लेकिन जिला प्रशासन की सख्ती के कारण इन लोगों को बाहर से ही पूजा कर वापस लौटना पड़ा. वहीं कहीं जगह पर श्रद्धालु मंदिर की दीवार फांद कर पूजा करते देखे गए.

कोरोना के संक्रमण के खतरे को देखते हुए लिया गया निर्णय
बता दें कि जिले में काफी तेजी से फैल रहे कोरोना के संक्रमण के खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने इस तरीके का निर्णय लिया है. ताकि इस महामारी से शहरवासियों को बचाया जा सके. साथ ही जिला प्रशासन की ओर से उन सभी श्रद्धालुओं को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से माइकिंग भी की जा रही है. ताकि इस संक्रमण की चपेट में आने से लोगों को बचाया जा सके.

105 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या

जिले में अब तक 105 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हो चुकी है. जिस कारण जिला प्रशासन काफी एहतिहात बरत रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details