बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: अस्पताल में नहीं मिली एंट्री, प्रसूता ने पार्किंग में बच्चे को दिया जन्म

प्रखंड के दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से शर्मसार कर देने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे वीडियो में प्रसव पीड़िता ने अस्पताल परिसर में बने पार्किंग स्थल पर दिया बच्चे को जन्म दिया.

By

Published : Jan 13, 2021, 2:08 PM IST

jamui
अस्पताल की पार्किंग में बच्चे को दिया जन्म

जमुई:गिद्धौर प्रखंड के दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मानवता को शर्मसार कर देने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे वीडियो में बताया जा रहा है कि सोमवार के दिन लगभग 3 बजे प्रखंड क्षेत्र से सटे धमना गांव की एक प्रसव पीड़ित प्रसूता को उसके स्वजनों द्वारा प्रसव हेतु दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया था.

प्रसूता ने अस्पताल के बाहर बच्चे को दिया जन्म
प्रसूता को अस्पताल परिसर के अंदर प्रसव कराने हेतु इंट्री नहीं मिली. प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला को स्वजनों द्वारा अस्पताल परिसर के बाहर बने पार्किंग स्थल की जमीन पर ही लिटा कर रखा गया. तभी प्रसूता ने पार्किंग स्थल जमीन पर ही अपने नवजात बच्चे को जन्म दे दिया. जिसकी खबर अस्पताल परिसर में ड्यूटी पर मौजूद प्रबंधन के कर्मियों को लगते ही आनन-फानन में दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत महिला कर्मियों ने प्रसूता को पार्किंग स्थल पर ही चादर का घेरा बना उसके प्रसव संबंधित सभी कार्यों को निपटाया.

राहगीर ने मोबाइल के कैद किया वीडियो
इसी बीच इन सभी घटनाक्रम को किसी राहगीर द्वारा मोबाइल के कैमरे में कैद कर उस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया. जिससे अस्पताल प्रबंधन के इस अमानवीय करतूत पर इलाके भर के लोग अपनी तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

उक्त मामले को लेकर दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रामस्वरूप चौधरी ने बताया कि पीड़ित महिला का चेकअप करते करते ही उसने बच्चे को जन्म दे दिया तो इसमें क्या किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details