बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई: वज्रपात की चपेट में आने से महिला की मौत

सोमवार की अहले सुबह अचानक व्रजपात से जिले के खैरा थाना अंतर्गत एक महिला की मौत हो गई. मौत के बाद मौके पर पहुंचे प्रखंड विकास पदाधिकारी अतुल्य आर्य ने परिजनों को संतावना देते हुए महत्वकांक्षी योजनाओं का लाभ देने का भी आश्वासन दिया.

By

Published : Jun 1, 2020, 3:17 PM IST

मृतक के परिजन
मृतक के परिजन

जमुई :मौसम में हो रहे बदलाव के कारण आए दिन व्रजपात की घटनाएं हो रही है. जिले में सोमवार को एक ऐसी ही दुखद घटना खैरा प्रखंड के नवडीहा गांव में देखने को मिली. जहां, वज्रपात की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई.

बताया जाता है कि खैरा प्रखंड के नवडीहा गांव निवासी त्रिपुरारी साव की पत्नी सुषमा देवी सोमवार की सुबह अपने घर के पास काम कर रही थी. तभी अचानक तेज आंधी तूफान आया, जिसके बाद आसमान से वज्रपात हुआ, जिसकी चपेट में आने से सुषमा देवी की मौके पर ही मौत हो गई.

इलाज के लिए लाया गया सदर अस्पताल

हालांकि घटना के बाद परिजनों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया, जहां जांच के दौरान चिकित्सक डॉ अरविंद कुमार ने उसे मृत घोषित कर दिया. जानकारी के अनुसार घटना उस वक्त हुई जब महिला सुबह करीब 5:00 बजे उठकर अपने दैनिक कार्यों को निपटा रही थी. तभी अचानक आंधी और वर्षा के साथ-साथ वज्रपात हुआ जिसकी चपेट में आने से महिला की मौत हो गई.

देखें रिपोर्ट

प्रखंड विकास पदाधिकारी का आश्वासन, महत्वकांक्षी योजनाओं का मिलेगा लाभ

घटना की जानकारी के बाद खैरा थाना थानाध्यक्ष सीपी यादव दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. वहीं, घटना की सूचना के बाद खैरा प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी अतुल्य आर्य भी मौके पर पहुंचकर परिजनों को संतावना दिया. साथ ही उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों को सरकार के द्वारा दी जाने वाली महत्वकांक्षी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा, ताकि उनके बच्चों और परिजनों को सुविधा मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details