बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गोपालगंज: 7 महीने से बकाये वेतन भुगतान के लिए 2 शिक्षक अर्द्धनग्न होकर दे रहे हैं धरना

शिक्षकों ने कहा कि गोपालगंज जिला में हमारे जैसे 187 टीचर्स का वेतन अक्टूबर 2019 से ही बिना किसी कारण रोके रखा गया है.

gopalganj
gopalganj

By

Published : Apr 24, 2020, 4:38 PM IST

गोपालगंज:जिले केशिक्षा विभाग परिसर में जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के सामने दो शिक्षक अर्द्धनग्न होकर धरना दे रहे हैं. शिक्षक अपने सात महीने से बकाये वेतन के भुगतान की मांग कर रहे हैं.

gopalganj

ये शिक्षक कई दिनों से हाथ जोड़े पीपल के पेड़ के नीचे अर्धनग्न हालत में बैठे हैं, ताकि इन पर प्रशासन की नजर पड़े और इनकी मांगें पूरी हो सकें. बावजूद इसके कोई अधिकारी इनकी सुध लेने की कोशिश नहीं कर रहा है. इस संदर्भ में शिक्षकों ने बताया कि गोपालगंज जिला में 187 शिक्षकों का भुगतान जिओबी मद से होता है, जो गोपालगंज के बरौली, कटेया, मीरगंज नगर पंचायत के अंतर्गत आता है.

वीडियो

आंदोलन जारी रखने की चेतावनी
पूरे बिहार में जनवरी 2020 तक का भुगतान एसएसए और जीओबी मद से हो चुका है. प्रधानमंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री ने भी आदेश दिया है कि किसी भी कर्मचारी का वेतन नहीं रोकना है और न ही बकाया रखना है. बावजूद इसके गोपालगंज जिला में हमारे जैसे 187 शिक्षकों का वेतन अक्टूबर 2019 से ही बिना किसी कारण रोके रखा गया है. इस कारण से हम शिक्षक भूखमरी की कगार पर पहुंच गये हैं. शिक्षकों ने कहा कि इसके बाद भी हमारी मांग नहीं मानी जायेगी तो पूरे परिवार के साथ यहां अनिश्चित कालीन धरना पर बैठेंगे और शान्तिपूर्ण व संवैधानिक तरीके से अपना आंदोलन जारी रखेंगे.

प्रदर्शन करते शिक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details