बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गोपालगंज: MDM और अनियमितता के खिलाफ स्टूडेंट्स का प्रदर्शन, अभिभावकों ने लगाया प्रिंसिपल पर आरोप

गोपालगंज के हथुवा प्रखंड के अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय पिपरपाती के छात्र छात्राओं के साथ अभिभावकों ने प्रधान अध्यापक की मनमानी और मध्यान भोजन की गुणवत्ता के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया.

By

Published : Nov 26, 2019, 10:35 PM IST

parents demonstrated
अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

गोपालगंज: जिले के हथुआ प्रखंड स्थित पिपरपती मध्य विद्यालय में छात्र-छात्राओं ने अभिभावकों संग प्रदर्शन किया. अनियमितता, शिक्षकों की मनमानी और मध्याह्न भोजन की गुणवत्ता के खिलाफ प्रदर्शन किया. छात्र-छात्राओं और अभिभावकों का आरोप है कि ब्लैकबोर्ड से लेकर सभी जरुरतमंद चीजों को ठीक नहीं किया जा रहा है. मौके पर पहुंचे शिक्षा पदाधिकारी मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं.

देखे पूरी रिपोर्ट

गोपालगंज के हथुवा प्रखंड के अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय पिपरपाती के छात्र छात्राओं और अभिभावकों ने प्रिंसिपल की मनमानी और मिड डे मील की गुणवत्ता के खिलाफ जमकर हंगामा किया. छात्र-छात्राओं का आरोप है कि प्रिंसिपल और कई शिक्षक समय सारणी के आधार पर नहीं चलते हैं. वह सभी समय से स्कूल नहीं आते हैं और समय से पहले चले जाते हैं.

प्रदर्शन करते अभिभावक

शिक्षा पदाधिकारी ने रोका वेतन
वहीं, कुछ छात्र-छात्राओं का कहना है कि ब्लैकबोर्ड ठीक नहीं है, जिससे पढ़ाई नहीं हो पाती है. पानी की टंकी तो लग गई है लेकिन सप्लाई चालू नहीं है. छात्रों का शिकायत है कि मिड डे मील की गुणवत्ता दिन प्रतिदिन इतनी खराब होती जा रही है कि हम लोगों से खाया भी नहीं जाता. वहीं, प्रिंसिपल का कहना है कि यह ग्रामीणों की साजिश है. फिलहाल, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मौके पर पुलिस दल के साथ पहुंचे और जांच पड़ताल शरू कर दी.

जांच के लिए पहुंचे शिक्षा पदाधिकारी

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी का क्या है कहना ?
प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि बच्चों से अनियमितता की शिकायत मिली है जिस पर जांच की जा रही है. फिलहाल प्रिंसिपल के वेतन पर रोक लगा दी गई है. साथ ही अन्य शिक्षकों की उपस्थिति की जांच भी जारी है. जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनपर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details