बिहार

bihar

गोपालगंज में कोरोना का खौफ, ठीक होने के बाद भी अस्पताल से घर नहीं जाना चाहते मरीज

By

Published : May 12, 2021, 3:41 PM IST

गोपालगंज सदर अस्पताल में कई ऐसे मरीज हैं, जो ठीक हो चुके हैं. इसके बावजूद वो अपने घर नहीं जाना चाहते हैं. जिससे अन्य मरीजों को बेड और ऑक्सीजन से वंचित होना पड़ रहा है. सदर एसडीएम उपेंद्र पाल ने ऐसे मरीजों को समझा-बुझाकर घर भेजा.

गोपालगंज
गोपालगंज

गोपालगंज:जिले में बढ़ते कोरोना के बीच एक अच्छी खबर सामने आ रही है. लगातार कोरोना से संक्रमित मरीज ठीक होने लगे हैं, यह सिलसिला लगातार जारी है. सदर अस्पतालमें सांस की समस्या से मरीजों की संख्या में इजाफा तो जरूर हो रहा है, बावजूद इसके कई ऐसे मरीज हैं जो ठीक भी हो रहे हैं. हालांकि कुछ ऐसे भी मरीज हैं, जो डर के कारण अपने घर वापस नहीं जा रहे हैं और अस्पताल में ही रहना मुनासिब समझ रहे हैं.

ये भी पढ़ें-गंगा में लाशों का अंबार मामला: पटना HC ने सरकार से किया जवाब-तलब

ठीक हुए मरीजों में खौफ
अस्पताल में ठीक हुए मरीज बेवजह अन्य मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का उपयोग कर रहे हैं, जिससे अन्य मरीजों को उन सुविधाओं से वंचित होना पड़ रहा है. जिसे देखते हुए सदर एसडीएम उपेंद्र पाल और सदर एसडीपीओ नरेश पासवान ने सदर अस्पताल पहुंचकर अस्पताल का निरीक्षण किया. साथ ही मरीजों से मिलकर स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की.

एसडीएम और एसडीपीओ ने किया निरीक्षण

''मरीजों के अंदर डर है कि अगर हम घर जाएंगे तो हमें समस्या हो जाएगी. इन सभी मरीजों को समझा-बुझाकर घर भेजा जा रहा है और उन्हें बताया गया कि अगर आपको थोड़ी सी भी प्रॉब्लम होती है तो आप तुरंत अस्पताल आ सकते हैं. आपका इलाज फिर से किया जाएगा.''- उपेन्द्र पाल, सदर एसडीएम, गोपालगंज

ये भी पढ़ें-पटना हाईकोर्ट से पप्पू यादव को झटका, कोर्ट ने जल्द सुनवाई करने से किया इंकार

सदर एसडीएम ने समझाकर भेजा घर
निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल से 4 ठीक हुए मरीजों को समझा-बुझाकर घर भेजा. वहीं, सदर एसडीएम ने बताया कि सदर अस्पताल में 4 मरीज ठीक हो चुके हैं, उनका ऑक्सीजन लेवल 95-96 से ऊपर है और यह लोग समान्य हो चुके हैं. डॉक्टर ने चारों को डिस्चार्ज कर दिया है. उसके बाद भी ये लोग घर नहीं जा रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details