बिहार

bihar

Gopalganj Road Accident: सड़क हादसे में घायल आइटीबीपी जवान की इलाज के दौरान मौत

By

Published : Jun 30, 2023, 9:33 PM IST

सड़क हादसे में घायल आइटीबीपी जवाव की इलाज के दौरान मौत हो गई. 24 जून को बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के दिघवा दुबौली और धर्मबारी गांव के पास अनियंत्रित वाहन ने स्कूटी में जोरदार टक्कर मार दिया था. जिसमें जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था. जवान का इलाज लखनऊ में चल रहा था. पढ़ें पूरी खबर...

गोपालगंज सड़क हादसे में आइटीबीपी की मौत
गोपालगंज सड़क हादसे में आइटीबीपी की मौत

गोपालगंज:बिहार के गोपालगंजमें सड़क हादसे में जख्मी आइटीबीपी के जवान की इलाज के दौरान मौत हो गई. घटना बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के दिघवा दुबौली और धर्मबारी गांव की है. एनएच 27 पर पिछले 24 जून को अनियंत्रित पिकअप ने स्कूटी सवार आईटीबीपी के जवान को जोरदार धक्का मार दिया था. जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गये थे. इलाज के लिए गोपालगंज सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से डॉक्टरों ने गोरखपुर और फिर लखनऊ रेफर कर दिया था. मृतक की पहचान बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के धर्मबारी गांव निवासी स्व. नथुनी साह के बेटा प्रदीप कुमार साह के रूप में की गई.

ये भी पढ़ें : Gopalganj Road Accident : गोपालगंज में बेकाबू कार ने बारात में 5 महिलाओं को रौंदा, दो की मौत.. 3 की हालत गंभीर

छुट्टी मनाने आये आइटीबीपी जवान की मौत:घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि, मृतक धर्मबारी गांव निवासी प्रदीप साह पिछले 13 जून को छुट्टी लेकर घर आया था. इसी बीच 24 तारीख को वह स्कूटी पर सवार होकर दिघवा दुबौली बाजार गया था. वापस लौटने के दौरान वह जैसे ही दिघवा दुबौली और धर्मबारी गांव के बीच पेट्रोल टंकी के पास पहुंचा तभी अनियंत्रित पिकअप ने उसे जोरदार धक्का मार दिया. धक्का लगते ही वह सड़क पर गिरकर बुरी तरह जख्मी हो गया.

लखनऊ में इलाज के दौरान मौत:जख्मी अवस्था में उसे तत्काल इलाज के लिए गोपालगंज सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से डॉक्टरों ने स्थिति को गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया, लेकिन गोरखपुर से लखनऊ रेफर कर दिया. आज शुक्रवार को लखनऊ में उसकी मौत हो गई. वहीं परिजन शव को लेकर गोपालगंज सदर अस्पताल पहुंचे. जहां स्थानीय पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया.

परिजन का रो-रोकर बुरा हाल:बताया जाता है कि आईटीबीपी के जवान जीडी के पोस्ट पर वर्ष 2012 से कार्यरत था. पहली जॉइनिंग उसने उत्तराखंड में की थी. कर्नाटक में ट्रेनिंग समाप्त कर वह 7 तारीख को छत्तीसगढ़ गया था. ट्रेनिंग के बाद मिली छुट्टी को वह परिवार के साथ बिताने के लिए 13 तारीख को अपने घर पहुंचा. इसी बीच वह सड़क हादसे का शिकार हो गया. मृतक की 3 बच्चियां हैं जो 2 साल 6 साल और 9 साल की हैं. फिलहाल पत्नी रीतू कुमारी का रो-रोकर बुरा हाल है. मृतक जवान 6 भाइयों में सबसे छोटा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details