बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ये क्या! शिक्षा विभाग ने जारी किया 19 फरवरी को मानव श्रृंखला बनाने का फरमान

जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से एक पत्र निर्गत किया गया है, जिसमें 19 जनवरी की जगह 19 फरवरी मानव श्रृंखला का आयोजन कराने का दिशा निर्देश जारी है.

By

Published : Jan 18, 2020, 1:23 PM IST

Updated : Jan 18, 2020, 1:38 PM IST

गोपालगंज
गोपालगंज

गोपालगंज:बिहार में 19 जनवरी दिन रविवार को मानव श्रृंखला बनाई जानी है. लेकिन गोपालगंज जिला सीएम नीतीश के आह्वान की तय तिथि के एक महीने बाद 19 फरवरी को मानव श्रृंखला बनाने का सोच रहा है. ऐसा हम नहीं कह रहे, खुद जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय से निकला पत्र कह रहा है.

जिला प्रशासन से आये दिन लापरवाही के कई मामले सामने आ रहे हैं. अभी कुछ दिन पहले ही जिलाधिकारी ने ठंड के बजाय गर्मी की छुट्टी का पत्र निर्गत किया था. जिसके बाद निर्गत पत्र की प्रति सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई. यह बात लोगों के जहन से निकली भी न थी कि फिर से एक पत्र चर्चा में आ गया है.

ये रहा वो पत्र

19 फरवरी का निर्देश जारी
जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से एक पत्र निर्गत किया गया है, जिसमें 19 जनवरी की जगह 19 फरवरी मानव श्रृंखला का आयोजन कराने का दिशा निर्देश जारी है. यह पत्र जिला साक्षरता कार्यक्रम पदाधिकारी के हस्ताक्षर से विभिन्न प्रखण्ड पदाधिकारी के पास पत्र जारी हुआ. इसके बाद हरकत में आए प्रशासन ने तुरंत शुद्धि जारी किया.

गोपालगंज से अटल बिहारी पांडेय की रिपोर्ट

स्वीकार की गलती, बताई वजह
हालांकि, बाद में जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से एक शुद्धि पत्र जारी किया गया. इस पत्र में टाइपिंग मिस्टेक का हवाला देते हुए सभी निर्देशों का पालन करने की बात कही गई. वहीं, 19 फरवरी की जगह 19 जनवरी की तिथि को पढ़ने का जिक्र किया गया.

शुद्धि पत्र

सवाल यहां यही है कि टंकणीय त्रुटि का हवाला देने वाले शिक्षा पदाधिकारी ने इस पत्र के टाइप होने के बाद इसे पढ़ना मुनासिब नहीं समझा. अचरज की बात ये है कि जिस मानव श्रृंखला के लिए बिहार सरकार जोर शोर से तैयारी कर रिकॉर्ड कायम करने की बात कर रही हो. वहां, विभाग भूलवश ऐसे निर्देश जारी कर रहा है.

Last Updated : Jan 18, 2020, 1:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details