बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बलहा गांव के बाढ़ प्रभावितों ने थाना पहुंचकर किया हंगामा, मुखिया के खिलाफ प्रदर्शन

बिहार के कई जिलों में बाढ़ का कहर जारी है. इसकी वजह से कई लोग बेघर हो गए हैं. सरकार ने तो अपनी तरफ से तैयारी पूरी कर ली है. लेकिन स्थानीय प्रशासन की लापरवाही सामने आ रही है.

By

Published : Aug 1, 2020, 3:45 PM IST

gopalganj
gopalganj

गोपालगंजः जिले में बरौली प्रखंड के बघेजी पंचायत स्थित बलहा गांव के सैकड़ों बाढ़ प्रभावित लोग हाथों में लाठी डंडा लेकर बरौली थाना पहुंचे. इस दौरान उन्होंने थाने के गेट पर जमकर हंगामा किया. साथ ही गांव के बाढ़ प्रभावितों को सरकारी मदद नहीं मिलने के कारण मुखिया और अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी भी की.

नहीं मिल रही कोई सहायता
दरअसल जिले के पांच प्रखंड पूरी तरह बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. लेकिन उन्हें किसी तरह की कोई सरकारी मदद नहीं मिल रही है. जिससे नाराज लोगों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि बाढ़ की वजह से हमें काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं. हमलोगों की खोज खबर लेने वाला कोई नहीं है. मुखिया या पंचायत अधिकारी किसी तरह से कोई मदद नहीं कर रहे हैं.

देखें रिपोर्ट

'कुछ ही जगह बांटा गया प्लास्टिक'
बाढ़ प्रभावित लोगों ने कहा कि हम लोगों को एक प्लास्टिक भी नहीं मिला है. जिससे हम अपने घर को पानी से बचा सके. उन्होंने बताया कि मुखिया के पास जब हम शिकायत लेकर पहुंचे तो वे थाने में छिप गए. मुखिया जेड रहमान ने बताया कि बीडीसी के पास प्लास्टिक बांटने के लिए दिया गया था. लेकिन यह कुछ ही जगह बांटा जा सका है. जिससे लोग विरोध कर रहे हैं.

आक्रोशित लोग

प्रशासन की लापरवाही
वहीं, मौके पर पहुंचे एडीएम वीरेंद्र प्रसाद ने बताया की मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे उन पर आपदा के तहत मामला दर्ज किया जाएगा. बता दें कि बिहार के कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं. लेकिन स्थानीय प्रशासन की लापरवाही की वजह से लोगों तक राहत सामग्री नहीं पहुंच रही है.

थाने के बाहर लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details