बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छठ व्रतियों ने अस्ताचलगामी भास्कर को दी अर्घ्य, उदयीमान सूर्य का बेसब्री से कर रहीं इंतजार

भगवान भास्कर के संध्या आर्घ्य के साथ ही संध्या छठ समाप्त हो गया. इससे पहले समाज कल्याण मंत्री बिहार सरकार रामसेवक सिंह ने कई छठ घाटों का विधिवत उद्घाटन किया.

छठ व्रत

By

Published : Nov 3, 2019, 3:11 AM IST

Updated : Nov 3, 2019, 3:25 AM IST

गोपालगंज:अस्ताचलगामी भगवान भास्कर के अर्घ्य के साथ ही संध्या छठ व्रत संपन्न हो गया. इससे पहले छठ घाटों पर पूजा समितियों की तरफ से आकर्षक रुप से छठ घाटों को सजाया गया और लाइट की पूरी व्यवस्था की गई है. प्रशासन की तरफ से विधि व्यवस्था के लिए सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. वहीं, छठ घाटों पर तैराकों की भी तैनाती की गई है, ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो सके.

संध्या छठ हो गया समाप्त
भगवान भास्कर के संध्या अर्घ्य के साथ ही संध्या छठ समाप्त हो गया. इससे पहले समाज कल्याण मंत्री बिहार सरकार रामसेवक सिंह ने कई छठ घाटों का विधिवत उद्घाटन किया. इस दौरान वो विभिन्न छठ घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया. छठ व्रतियों ने विभिन्न तालाबों और नदी घाटों पर भगवान भास्कर को पहला अर्घ्य अर्पित किया.

छठ घाट पर जाते भक्त

छठ व्रतियों की उमड़ी भीड़
बता दें कि छठ महापर्व बिहार वासियों का आस्था और संस्कृति से जुड़ा हुआ पर्व है. जिसमें जिले के सभी तालाबों, छोटे-छोटे नहर और नदियों पर भी छठ व्रती भगवान भास्कर को अर्घ्य देती हैं. शनिवार की संध्या होते ही भगवान भास्कर को अर्घ्य देने के लिए छठ व्रतियों की भीड़ उमड़ पड़ी.

भगवान भास्कर को दी गई अस्ताचलगामी अर्घ्य

छठ पूजा समितियों ने की साफ सफाई
प्रशासन के तरफ से विधि व्यवस्था के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं. सभी घाटों पर छठ पूजा समितियों ने साफ सफाई और लाइट की व्यवस्था की. मनमोहक ढंग से घाटों के सजाने की व्यवस्था की गई है. प्रशासन के तरफ से हर घाटों पर बैरिकेडिंग की गई है. वहीं, सभी घाटों पर तैराकों की भी तैनाती की गई है, ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो सके. वहीं, व्रती उदयीमान सूर्य को अर्घ्य देने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रही हैं.

छठ घाट
Last Updated : Nov 3, 2019, 3:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details