बिहार

bihar

गोपालगंज में जरूरत पड़ने पर बढ़ाए जाएंगे आइसोलेशन सेंटर- DM

By

Published : Apr 22, 2021, 10:57 PM IST

गोपालगंज के डीएम ने कहा है कि सरकार के गाइडलाइन का शत-प्रतिशत अनुपालन कराने का संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है.

DM nawal kishore chaudhary
DM nawal kishore chaudhary

गोपालगंज:डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरीने आज समाहरणालय सभागार में जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था और अब तक के एक्टिव केस के साथ कोरोना जांच का आंकड़ा प्रस्तुत किया. साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह सक्षम है.
ये भी पढ़ें:पटना जंक्शन पर भारी लापरवाही: सैकड़ों की तादाद में आ रहे यात्रियों की नहीं हो रही जांच

जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार
बता दें जिले में तेजी से कोविड का प्रसार हो रहा है. ऐसे में जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. जिले के चार आइसोलेशन सेंटर में 920 बेड की व्यवस्था की गई है. जिसमें सदर अस्पताल, हथुआ, थावे और झझवा शामिल है.

"जिले में अब तक 6 लाख, 52 हजार, 312 लोगों का कोविड टेस्ट हुआ है. जिसमें बुधवार तक 1107 केस अभी भी एक्टिव हैं. जबकि वैक्सीनेशन 1 लाख, 47 हजार, 459 लोगों का किया गया है. जिले में दो कंट्रोल रूम बनाये गए हैं. जिनका नंबर सार्वजनिक कर दिया गया है. जरूरत पड़ने पर और भी आइसोलेशन सेंटर बढ़ाए जाएंगे. इसके लिए जगह का चयन कर लिया गया है. सरकार के गाइडलाइन का शत-प्रतिशत अनुपालन कराने का संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है. शादी समारोह में 100 से ज्यादा लोगों की भीड़ नहीं लगानी है. वही सड़क पर गाजे बाजे के साथ दूल्हा बारात लेकर नहीं जाएंगे. वे बिना भीड़ भाड़ लगाये ही समारोह स्थल पर पहुंचेगे. शहर के श्री राम एमआरआई का सेंटर का चयन सिटी स्कैन के लिए किया गया है. जिसका चार्ज 3 हजार रुपया जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित किया गया है- डॉ. नवल किशोर चौधरी, डीएम

ये भी पढ़ें:बिहार में कोरोना से हालात खराब, मरीजों को नहीं मिल रही दवाई

तीन प्राइवेट पैथोलॉजी का चयन
डीएमने कहा कि आरटीपीसीआर के लिए तीन प्राइवेट पैथोलॉजी का चयन किया गया है. कोविड पॉजिटिव आने के साथ ही जिला प्रशासन द्वारा 7 आवश्यक दवाओं से भरा एक किट मरीज को दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details