बिहार

bihar

ETV Bharat / state

एक्टर सत्यकाम की लोगों से अपील- भोजपुरी भाषा में फैली अश्लीलता का करें विरोध

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए अभिनेता सत्यकाम आनंद ने कहा कि भोजपुरी समृद्ध भाषा है. लेकिन इसकी इमेज पर अश्लीलता का ठप्पा लग गया है. अश्लीलता का विरोध होना चाहिए. इसलिए वह भोजपुरी में परोसी जा रही अश्लीलता के खिलाफ गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

By

Published : Sep 25, 2019, 10:45 AM IST

गांव वालों से बातचित करते अभिनेता सत्यकाम आनंद

गोपालगंज: बॉलीवुड के चर्चित अभिनेता और गैंग्स ऑफ वासेपुर फिल्म में काम कर चुके अभिनेता सत्यकाम आनंद गोपालगंज पहुंचे. वह यहां पर अश्लील मुक्त भोजपुरी भाषा बनाने को लेकर अपने अभियान के तहत पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने सदर प्रखंड के दुखहरण गांव पहुंचकर लोगों से अश्लील मुक्त भोजपुरी बनाने की अपील की. साथ ही उन्होंने स्थानीय लोगों से भोजपुरी की महत्ता के बारे में विस्तार से चर्चा की.

अपने अभियान के तहत गोपालगंज पहुंचे अभिनेता सत्यकाम आनंद

30 से 40 गांवो का कर चुके हैं दौरा
सत्यकाम आनंद ने ग्रामीणों से आग्रह करते हुए कहा कि भोजपुरी हमारी भाषा है और यह एक समृद्ध भाषा है. जो करीब 20 से 22 करोड़ लोगों द्वारा बोली जाती है. इसीलिए उन्होंने भोजपुरी फिल्म और गाना में परोसी गई अश्लीलता का विरोध करने की लिए लोगों को जागरूक किया. अपने इस मुहिम के तहत वह अबतक 35 से 40 गांवों का भ्रमण कर चुके हैं.

ग्रामीणों से बातचीत करते अभिनेता सत्यकाम आनंद

गांव-गांव जाकर कर रहे लोगों को जागरुक
ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए अभिनेता सत्यकाम आनंद ने कहा कि भोजपुरी समृद्ध भाषा है लेकिन इसकी इमेज पर अश्लीलता का ठप्पा लग गया है. अश्लीलता का विरोध होना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम सिनेमा में काम करने वाले एक अभिनेता हैं. मुझे लगता है कि सिनेमा और संगीत ने ही भोजपुरी के इमेज को खराब किया है. इसलिए भोजपुरी में परोसी जा रही अश्लीलता के खिलाफ गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

ईटीवी भारत के संवाददाता से अभिनेता सत्यकाम आनंद की खास बातचीत

भाषा में अश्लीलता नहीं फैलाने की अपील
अपने इस मुहिम के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने जब इस कार्य की शुरुआत की तब बहुत सारे लोग मेरे साथ थे. लेकिन धीरे-धीरे वो लोग अपने-अपने कामों में व्यस्त हो गए हैं इसलिए मैं अकेले ही इस मुहिम को आगे बढ़ा रहा हुं. उनका मानना है कि भोजपुरी में परोसी जा रही अश्लीलता के पीछे अच्छे कार्य नहीं करना है. इसलिए उन्होंने लोगों से अपील किया कि अच्छे कार्य करें और भाषा में अश्लीलता न फैलाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details