बिहार

bihar

गया: कर्ज चुकाने के लिए बेटे ने खुद के अपहरण की रची साजिश, पिता से मांगे 18 लाख

By

Published : May 28, 2021, 8:47 AM IST

जिले के मोहनपुर थाना इलाके में कर्ज चुकाने को लेकर युवक ने खुद के अपहरण (kidnapping himself) की साजिश रच डाली. अपने पिता को फोन कर फिरौती की भी मांग की. पढ़ें पूरी खबर...

बेटे ने अपहरण की रची साजिश
बेटे ने अपहरण की रची साजिश

गया: जिले के मोहनपुर थाना क्षेत्र के जामुवार गांव में अपहरणकांड का पर्दाफाश हो गया. दरअसल, उस युवक का अपहरण हुआ नहीं था. उसने अपने पिता से पैसे ऐंठने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रची थी. मामला मोहनपुर थाना क्षेत्र के जमुआर गांव के राजकुमार प्रसाद के 22 वर्षीय पुत्र दीपक कुमार का है.

राजकुमार प्रसाद के बड़े पुत्र की बारात 21 मई को बाराचट्टी थानां अंतर्गत बेलखारा गांव आई थी. बारात में दीपक भी शामिल था. 22 मई को बारात लौटने के दौरान में वह गायब हो गया.

इसे भी पढ़ें : RJD विधायक को जान का खतरा! कहा- 'मैं कहां जाऊं..न थानेदार सुनता है न सरकार'

बारात से लौटने के दौरान हुआ गायब
जिसके बाद दीपक ने व्हाट्सप्प कॉल के जरिये अपने पिता को बताया कि मेरा अपहरण कर लिया गया है. अपहरणकर्ता 18 लाख रुपये मांग रहे हैं. यह खबर मिलते ही पिता ने बाराचट्टी थाने में मामला दर्ज करवा दिया. मोहनपुर पुलिस ने उसके मोबाइल लोकेशन के आधार पर गुरुवार को शेरघाटी से उसे गिरफ्तार कर लिया.

कर्ज चुकाने के लिए रची थी अपहरण की साजिश
गया पुलिसने बताया कि कड़ाई से पूछताछ में दीपक ने स्वीकार किया कि उस पर चार-पांच लाख रुपए का कर्ज हो गया था. पैसा वापस करने के लिए उस पर काफी दबाव था. इसके लिए उसने अपने पिता से ही पैसे वसूलने की योजना बनायी. दीपक ने अपने अपहरण की साजिश रची थी लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाया.

ये भी पढ़ें : पति की मौत के 5 घंटे बाद पत्नी ने भी तोड़ा दम, एक साथ सजी चिता

'सच छिपाने के लिए दीपक ने अपहरण का नाटक किया और चार दिनों तक पुलिस और परिजनों को परेशान करने के बाद गुरुवार को पुलिस के हत्थे चढ़ा. पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया.;:- रामलखन पंडित, थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details