बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया के छात्र की चीन में संदिग्ध मौत, परिजनों की गुहार- 'शव को स्वदेश लाए सरकार'

गया के एक छात्र की चीन में संदिग्ध परिस्थितियों (Suspicious Death) में मौत हो गई है. छात्र तियान जीन फाॅरेन यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में पढ़ाई कर रहा था. छात्र की मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया. परिजन शव को वापस गया लाने के लिए सरकार से गुहार लगा रहे हैं.

By

Published : Jul 31, 2021, 10:59 PM IST

Gaya student death news
Gaya student death news

गया: चीन के तियान जीन फॉरेन यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में बिजनेस स्टडी की पढ़ाई कर रहे गया (Gaya News) के 20 वर्षीय छात्र नागसेन अमन (Aman Nagsen) की संदेहास्पद मौत (Suspicious Death) हो गयी. गुरुवार की रात यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से छात्र के परिजन को मौत की सूचना दी गयी जिसके बाद इलाके में मातम पसर गया है.

यह भी पढ़ें-चीन में पढ़ने गए बिहार के छात्र की मौत, भाजपा सांसद ने की विदेश राज्य मंत्री से संज्ञान लेने की मांग

बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय की तरफ से बस कुछ सेंकड में मौत की सूचना देकर फोन स्विच ऑफ कर दिया गया. अब परिजन अपने लाल के शव को स्वदेश लाने की गुहार लगा रहे हैं. नागसेन अमन की मौत कैसी हुई विश्वविद्यालय प्रबंधन की ओर से इसकी जानकारी भी नहीं दी गई.

देखें वीडियो

दरअसल चीन के तियान जीन फॉरेन यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में नागसेन अमन बिजनेस स्टडी की पढ़ाई पिछले 2 साल से कर रहा था. 2 दिन पूर्व नागसेन की मौत की सूचना उनके परिजनों को दी गई.

मौत किस वजह से हुई है, इस बात की जानकारी यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने नहीं दी. अब तक भारत सरकार ने इस मामले को लेकर किसी तरह की जानकारी नहीं जुटाई है. मृतक के परिजन लगतार विभिन्न माध्यमों से अपने लाल के शव को स्वदेश लाने के लिए गुहार लगा रहे हैं, लेकिन अभी तक उनकी गुहार को नेता,सरकार और प्रशासन ने सुना तक नहीं है.

अमन से 23 जुलाई तक बातचीत हुई थी उसके बाद 29 जुलाई की देर रात कुछ सेकंड के लिए विश्वविद्यालय की ओर से फोन आया और बताया गया कि नागसेन की मौत हो गई है. उसके बाद फोन कट हो गया. उसके बाद लगातार हम लोग फोन लगाते रहे पर किसी ने भी फोन रिसीव नहीं किया. उसके बाद फोन स्विच ऑफ हो गया.- पंकज पासवान, मृतक के चाचा

मृतक नागसेन के चाचा और भाजपा नेता राम किशोर पासवान ने बताया कि अमन हमारे घर का एक ही चिराग था. हम तीनों भाईयों में से बड़े भाई को ही पुत्र था लेकिन अब उसकी भी मौत हो गई है. बड़ी उम्मीदों से काबिल बनाने के लिए उसे चीन भेजे थे लेकिन इस अनहोनी ने हमारे पूरे घर को बर्बाद कर दिया है. हमारी मांग है कि हमारे पुत्र का शरीर जल्द से जल्द स्वदेश लाया जाए.

अमन की मौत से पूरा परिवार टूट चुका है. अमन के घरवाले जब भी यूनिवर्सिटी के अधिकारियों से संपर्क कर रहे हैं तो कोई भी उन्हें ढंग से जवाब नहीं दे रहा है. परिजन अब अपने बेटे का शव वापस इंडिया लाने के लिए गुहार लगा रहे हैं.

गौरतलब है कि नागसेन अमन के परिजनों ने लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान से भी गुहार लगाई है. वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल (Sanjay Jayswal) से भी गुहार लगाई है. संजय जयसवाल ने विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) को ट्वीट कर इस मामले में संज्ञान लेने का अनुरोध किया है, लेकिन अभी तक किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

यह भी पढ़ें-बेगूसराय में युवक की संदेहास्पद मौत, पत्नी पर गले में फंदा डालकर मारने का आरोप

यह भी पढ़ें-सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े मामले की सुनवाई 3 अगस्त तक टली

ABOUT THE AUTHOR

...view details