बिहार

bihar

गया: एसएसबी ने जंगल से 6.5 किलो अफीम और बाइक किया बरामद

By

Published : Sep 26, 2020, 9:52 PM IST

गया में एसएसबी ने बाराचट्टी के जंगलों से अफीम और बाइक बरामद किया है. एरिया डेमिनेशन पेट्रोलिंग के दौरान बाइक और अफीम बरामद किया गया.

gaya
अफीम और बाइक बरामद

गया:जिले के बाराचट्टी के केंदुआ-बुमेर मार्ग स्थित जंगल से एसएसबी और स्थानीय पुलिस ने बाइक और 6.5 किलोग्राम अफीम बरामद किया है. पुलिस को आता देख बाइक सवार मोटरसाइकिल और अफीम छोड़कर जंगल के रास्ते फरार हो गया.

खेती रोकने का प्रयास
बाराचट्टी थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि एसएसबी और पुलिस ने अफीम बरामद किया है. वहीं पुलिस मोटरसाइकिल के माध्यम से अफीम तस्कर तक पहुंचने का प्रयास कर रही है. एसएसबी, वन विभाग और स्थानीय पुलिस की ओर से मादक पदार्थ अफीम की खेती को रोकने के लिए कई प्रयास किये जा रहे है. लेकिन अफीम माफिया जंगली क्षेत्र होने के कारण इस अवैध धंधे को बढ़ा रहे हैं.

बाइक और अफीम बरामद
बाराचट्टी स्थित एसएसबी 29वीं वाहिनी के जवान नक्सल गतिविधि को रोकने के साथ नशीले पदार्थों के खिलाफ जागरुकता अभियान भी चला रही है. एसएसबी ने शनिवार को एरिया डेमिनेशन पेट्रोलिंग के दौरान बाइक और अफीम बरामद किया.

जंगलों में अफीम की खेती
केंदुआ-बुमेर जंगली क्षेत्र में सड़क पर बुमेर की दूसरी तरफ से आ रहे मोटरसाइकिल सवार ने पुलिस फोर्स को दूर से आते देख मोटरसाइकिल और अवैध अफीम छोड़कर जंगल की ओर भाग गया. बाराचट्टी के जंगलों में अवैध अफीम की खेती और कई एकड़ फसल को एसएसबी, वन विभाग और स्थानीय पुलिस ने नष्ट भी किया था.

एसएसबी लगातार कर रही कार्य
अफीम माफिया की ओर से छुपकर की जा रही तस्करी की रोकथाम में भी एसएसबी लगातार कार्य कर रही है. एसएसबी कैंप बाराचट्टी के सहायक कमांडेंट रामवीर कुमार ने बताया कि एसएसबी नक्सल ऑपरेशन के साथ-साथ जागरुकता कार्यक्रम और नशीले पदार्थों की रोकथाम के लिए लगातार प्रयासरत कर रही है. पिछले महीने भी करोड़ों रुपये की हेरोइन बरामद भी किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details