बिहार

bihar

गया: नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, पुल को उड़ाने के लिए लगाया था बम

By

Published : Sep 29, 2020, 5:24 PM IST

गया के इमामगंज में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. झारखंड सीमा से सटे परसाचुआं-अंबाखार गांव के पास से पुलिस ने केन बम बरामद किया है.

Ghujj
Dfyhh

गया: विधानसभा चुनाव से पहले बिहार में नक्सलियों की एक बड़ी साजिश नाकाम हुई है. झारखंड सीमा से सटे परसाचुआं-अंबाखार गांव के बीच बने पुल के पास नक्सलियों ने केन बम लगाया था. ग्रामीणों ने उस बम को जैसे ही देखा, उसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंच कर सीआरपीएफ और कोबरा बटालियन के जवानों ने बम को डिफ्यूज कर दिया.

हिंसक घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश में नक्सली

नक्सली पूर्वी बिहार और मगध क्षेत्र में हिंसक घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश में थे. बता दें कि नक्सली स्थापना दिवस सप्ताह मना रहे हैं, जिसकी शुरुआत सोमवार 21 सितंबर से हो गयी है. इस सप्ताह भर में वे मारे गये अपने साथियों और नेताओं की मौत का बदला ले सकते हैं. इसको लेकर पुलिस मुख्यालय से नक्सल सेक्शन के प्रभारी आरएन प्रसाद ने नक्सल प्रभावित जिलों के एसपी ने सतर्क किया है.

पुल को बम से उड़ाने की थी साजिश

पुलिस को किया गया अलर्ट

पुलिस ने नक्सल प्रभावित जिलों की पुलिस को सतर्क करते हुए लिखा है कि स्थापना सप्ताह के दौरान नक्सली पुलिस और सुरक्षा बलों पर हमला कर सकते हैं. पुलिस पिकेट और सरकारी कार्य कर रही कंपनियों के ठेकेदारों पर वे हमला कर सकते हैं. इस दौरान भागलपुर-जसीडीह, भागलपुर-किऊल और जसीडीह-किऊल के अलावा गया रूट को भी क्षति पहुंचा सकते हैं. यह भी बताया गया है कि अपने प्रभाव वाले इलाके में नक्सली ज्यादा लोगों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details