बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नये साल पर परोसी जानी थी शराब, 242 कार्टन के साथ 8 शराब माफिया गिरफ्तार

शराब माफिया नए साल पर पार्टी करने के लिए गया में उड़ीसा और झारखंड से शराब की बड़ी खेप मांगवाकर जमा कर रहे थे. लेकिन पुलिस की खुफिया टीम ने इसकी सूचना दी. सूचना के आधार पर सिटी एसपी के नेतृत्व में एक टीम गठित किया गया. इस टीम ने शराब की बड़ी खेप के साथ मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया.

By

Published : Dec 27, 2019, 12:45 PM IST

शराब माफिया
शराब माफिया

गया: जिले की पुलिस को साल के अंत में बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने कोतवाली थाना क्षेत्र में एक ट्रक से करीब 242 कार्टन शराब के साथ 8 कारोबारियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन कारोबारियों के पास से 7 लाख 90 हजार नकद और एक स्कूटी भी जब्त किया है.

फल के कार्टन में मिला शराब
बता दें कि शराब माफिया नए साल पर पार्टी करने के लिए गया में उड़ीसा और झारखंड से बड़ी खेप मांगवाकर जमा कर रहे थे. लेकिन पुलिस की खुफिया टीम ने इसकी सूचना दी. सूचना के आधार पर सिटी एसपी के नेतृत्व में एक टीम गठित किया गया. इस टीम ने शराब की बड़ी खेप के साथ मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गुरुवार को अहले सुबह पुलिस की टीम ने कठोकर पूल के पास शराब माफिया के अड्डे पर धावा बोला. पुलिस ने जब वहां मौजूद ट्रक की तलाशी ली, तो फल के कार्टन में शराब मिला.

242 कार्टन शराब के साथ 8 शराब माफिया गिरफ्तार

'शहरों में करते थे सप्लाई'
सिटी एसपी ने बताया कि इसमें मुख्य शराब माफिया कोतवाली थाना क्षेत्र के नई गोदाम का रहने वाला गौतम कुमार उर्फ बबलू है, जो पहले भी डेढ़ सौ कार्टन शराब के साथ पकड़ा गया था और हाल में ही जेल से छूटकर बाहर आया है. वहीं, इसकी निशानदेही पर शहर में शराब डिलीवरी करने वाले 7 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि इन लोगों ने शराब से काफी पैसा कमा लिया है. शराब के धंधे से कमाई संपति आयकर और विभागीय जांच कर कार्रवाई की जाएगी. ये लोग शराब उड़ीसा और झारखंड से लाकर गया शहर और उसके आसपास के शहरों में सप्लाई करते थे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details