बिहार

bihar

गया: फिट इंडिया मूवमेंट कार्यक्रम के तहत NCC कैडेट्स की साइकिल रैली

By

Published : Jan 25, 2021, 4:44 PM IST

फिट इंडिया मूवमेंट कार्यक्रम के तहत एनसीसी कैडेट्स ने गया कॉलेज से साइकिल रैली निकाली. इस दौरान रैली में शामिल कैडेट्स ने लोगों को स्वच्छता और ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया.

Gaya
फिट इंडिया मूवमेंट कार्यक्रम के तहत NCC कैडेट्स ने निकाली साइकिल रैली

गया:फिट इंडिया मूवमेंटकार्यक्रम के तहत सोमवार को 6 बिहार बटालियन एनसीसी के बैनर तले गया कॉलेज से साइकिल रैली निकाली गई. यह साइकिल रैली गया कॉलेज से निकलकर रामपुर, घुघरीटांड़, सिकड़िया मोड़ सहित विभिन्न मार्गों से होते हुए कई मोहल्लों से होकर गुजरी. इस दौरान रैली में शामिल कैडेट्स ने लोगों को स्वच्छता और ट्रैफिक नियमों के प्रति भी जागरूक किया.

लोगों को स्वस्थ रहने के लिए किया जा रहा जागरूक
इस दौरान एनसीसी कैडेट्स को संबोधित करते हुए सुबेदार मेजर एंड ऑडनरी लेफ्टिनेंट सत्यपाल सिंह ने कहा कि फिट इंडिया कार्यक्रम समूचे देश में चलाया जा रहा है, जो कि स्वागत योग्य कदम है. उन्होंने कहा कि जिले के नौजवान फिट रहकर राष्ट्रहित में अपना योगदान दें, ताकि हमारा देश मजबूत हो सके. उन्होंने कहा कि जागरूकता के अभाव में लोग बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं. लोगों को स्वस्थ रहने के लिए जागरूक किया जा रहा है.

यह भी पढ़े:गणतंत्र दिवस परेड : फाइटर प्लेन उड़ाकर तिरंगे को सलामी देगी बिहार की बेटी भावना

फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत निकाली गई रैली
वहीं, इस मौके पर एनसीसी कैडेट सानिया परवीन ने कहा कि फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत यह साइकिल रैली निकाली गई है, जो शहर के विभिन्न मोहल्लों से होते हुए लगभग 12 किलोमीटर की यात्रा तय करेगी. इस दौरान स्थानीय लोगों को स्वस्थ रहने को लेकर जागरूक किया जा रहा है, साथ ही ट्रैफिक नियमों का अनुपालन करने के लिए भी लोगों को प्रेरित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details