बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया : अधिकारियों के खिलाफ मुखिया संघ ने फूंका बिगुल, कहा- ऐसा हुआ तो नहीं करेंगे कोई कार्य

मुखिया संघ के अध्यक्ष धनंजय कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मनरेगा सहित विभिन्न योजनाओं में जो पूर्व में काम कराया गया है, उसके लंबित राशि का तत्काल भुगतान किया जाये.

By

Published : Jul 26, 2019, 11:07 AM IST

मुखिया संघ के अध्यक्ष धनंजय कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक

गया :मनरेगा योजना के तहत दो-तीन साल पूर्व किये गये कार्यों को जिले के अधिकारियों द्वारा की जा रही जांच के खिलाफ बेलागंज के सभी मुखिया एकजुट होने लगे हैं. प्रखंड के खनेटा पंचायत भवन में बेलागंज मुखिया संघ की एक बैठक की गई. जिसमें प्रखंड के सभी पंचायत के मुखिया ने भाग लिया.


सरकार के इशारे पर मुखिया को किया जा रहा परेशान

मुखिया संघ के अध्यक्ष धनंजय कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में सरकार द्वारा जनहित में चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं एवं उसके क्रियान्वयन पर विस्तार से चर्चा की गई. बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए संघ के अध्यक्ष धनंजय कुमार ने कहा कि सरकार के इशारे पर जिले के अधिकारी मुखिया लोगों को परेशान कर रहे हैं. अधिकारियों द्वारा दो तीन साल पहले किये गये कच्चे कार्यों की जांच की जा रही है. जो किसी भी मायने में उचित नहीं है.

प्रखंड के सभी पंचायत के मुखिया ने लिया भाग.


वर्षों से लंबित है कार्यों का भुगतान

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अधिकारियों द्वारा उसी कच्चे कार्यों की जांच की जा रही है जो दो तीन साल पूर्व कराई गयी थी. मुखिया लोगों को परेशान किया जा रहा है. अधिकारियों द्वारा पिछले सप्ताह प्रखंड के एरकी और रौना पंचायत में किये गये कार्यों की जांच के बाद बेवजह दोनों पंचायत के मुखिया पर कार्य में अनियमितता के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है. संघ के अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ अधिकारियों के सुस्ती के कारण मनरेगा सहित विभिन्न योजनाओं में किये गये कार्यों का भुगतान वर्षों से लंबित है. वहीं दुसरी तरफ दो तीन साल पूर्व कराये गये कार्यों को जांच कर प्राथमिकी दर्ज करायी जा रही है.


प्रखंड के कोई भी मुखिया नहीं करेंगे कार्य


बैठक के दौरान सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मनरेगा सहित विभिन्न योजनाओं में जो पूर्व में काम कराया गया है, उसके लंबित राशि का तत्काल भुगतान किया जाये. यदि मनरेगा सहित विभिन्न योजनाओं के लंबित राशि का भुगतान नहीं किया जाता है तो प्रखंड के कोई भी मुखिया आगे के कार्यों को नहीं करेंगे. इस बैठक में खनेटा पंचायत के मुखिया राजीव रंजन, कोरीयामा मुखिया मनोज कुमार, बेल्हाड़ि मुखिया महेश साव, अगन्धा मुखिया राजीव रंजन निराला सहित सभी पंचायत के मुखिया और मुखिया प्रतिनिधि मौजुद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details