बिहार

bihar

By

Published : Sep 19, 2020, 1:57 PM IST

ETV Bharat / state

गया: दो हजार वर्ग फिट में रंगोली बनाकर मतदाता जागरूकता का दिया गया संदेश, DM ने किया उद्धघाटन

गया जिले में रंगोली तथा मतदाता जागरूकता रैली के माध्यम से मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है. इसी क्रम में शनिवार को दो हजार वर्ग फीट में रंगोली का निर्माण कर जिले के मतदाताओं को जागरूक किया गया.

ETV BHARAT
उद्धघाटन करते जिलाधिकारी.

गया: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जिले में मतदाताओं को जागरूक करने हेतु स्वीप गतिविधि के तहत कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. शुक्रवार को उसी के तहत जिला मुख्यालय के गांधी मैदान में लगभग 2000 वर्ग फीट में रंगोली का निर्माण कर जिले के मतदाताओं को जागरूक किया गया. साथ ही मतदाता जागरूकता रैली का भी आयोजन किया गया. इन दोनों कार्यक्रमों का शुभारंभ जिलाधिकारी ने किया.

दो हजार वर्ग फिट में बना रंगोली.
रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किए जिलाधिकारी
गांधी मैदान के स्टेडियम परिसर में रंगोली का निर्माण जीविका दीदी, आंगनबाड़ी सेविका सहायिका एवं महिला पर्यवेक्षक के सहयोग से किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी अभिषेक सिंह ने किया. वहीं मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर जिलाधिकारी ने रवाना किया.


मतदान है आपका संवैधानिक अधिकार
इस दौरान जिला पदाधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा कि इस रंगोली तथा मतदाता जागरूकता रैली के माध्यम जिले के सभी मतदाता को संदेश दिया जा रहा है कि मतदान आपका संवैधानिक अधिकार है. मतदान के दिन मतदान से वंचित ना रहे. उन्होंने कहा कि इस रंगोली के माध्यम से जिले के सभी वर्ग के मतदाताओं को मतदान के दिन मतदान करने हेतु अपील की जा रही है. जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 से बचाव एवं सुरक्षा हेतु मतदान केंद्रों पर सभी व्यवस्था किए जाएंगे. मतदाताओं को मास्क, सैनिटाइजर, और ग्लब्स उपलब्ध कराने हेतु व्यवस्था की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details