बिहार

bihar

By

Published : Apr 15, 2020, 8:48 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना को लेकर गया में सभी घरों में डोर टू डोर स्क्रीनिंग को लेकर की गई बैठक

जिला के बोधगया प्रखंड क्षेत्र के सभी घरों में डोर टू डोर स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है. पीएचसी के मीटिंग हॉल में सभी सुपरवाइजरों के साथ पीएचसी प्रभारी ने बैठक कर जानकारी दी.

गया
गया

गया:बोधगया के एक पीएचसी में डोर टू डोर स्क्रीनिंग करने को लेकर एक बैठक की गई. जिसमें बोधगया के सभी 17 पंचायत और नगर पंचायत के 45 हजार घरों में डोर टू डोर स्क्रीनिंग करने का आदेश सुपरवाइजर को दिया गया है. इसको लेकर पीएचसी स्तर से सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

पीएचसी

इस बैठक में पीएचसी प्रभारी डॉ. मनोज कुमार ने सभी सुपरवाइजरों को निर्देश दिया कि गाइडलाइन के मुताबिक निर्धारित एक सप्ताह के अंदर हरेक घरों के लोगों का स्क्रीनिंग किया जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि पहले पांच दिनों में सर्वे के बाद दुबारा तीनों के बाद भी उन्हीं घरों का सर्वे कर रिपोर्ट देना है.

लोगों की स्क्रीनिंग को लेकर बैठक

संदिग्ध मिलने पर करवाया जाएगा क्वॉरेंटाइन
बता दें कि सर्वे के दौरान प्रत्येक घर के मुखिया सहित रहने वाले लोगों की संख्या और एक मार्च से अबतक विदेश या दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों के बारे में जानकारी जुटानी है. साथ ही बुखार, खांसी और सांस लेने में परेशानी से संबंधित जानकारी भी जुटानी है. अगर किसी में ऐसा कोई लक्षण पाया गया तो उसकी स्क्रीनिंग कर उसे तुरंत क्वॉरेंटाइन कराया जाएगा. साथ ही संदिग्ध मिले मरीजों की जांच के लिए उसका सैंपल जमा किया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details