बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया: भू-हदबंदी से प्राप्त भूमी पर खेती करवाकर दिलाया गया कब्जा

इमामगंज में सीओ के नेतृत्व में भू-हदबंदी से प्राप्त भूमी पर जोत-कोड़ करवाकर कब्जा दिलाया गया. बाराकला गांव में रहने वाले दस लोगों को इमामगंज सीओ राजकुमार के नेतृत्व में भू-हदबंदी से प्राप्त भूमि पर कब्जा दिलवाया.

By

Published : Apr 11, 2021, 7:24 AM IST

सीओ ने भू-हदबंदी से प्राप्त भूमी पर खेती करवाकर दिलाया कब्जा
सीओ ने भू-हदबंदी से प्राप्त भूमी पर खेती करवाकर दिलाया कब्जा

गया:शनिवार को इमामगंज प्रखंड के बाराकला गांव में रहने वाले दस लोगों को इमामगंज सीओ राजकुमार के नेतृत्व में भू-हदबंदी से प्राप्त भूमि पर कब्जा कराया गया. कब्जा कराने के बाद जोत-कोड़ कर खेती करवाकर कब्जा दिलाया गया.

ये भी पढ़ें-सुशासन बाबू के ड्रीम प्रोजेक्ट हर घर नल-जल योजना की सच्चाई, नदी और जोरिया से प्यास बुझाने को मजबूर हैं ग्रामीण

10 लोगों को पुलिस के संरक्षण में भूमि पर दिलाया गया कब्जा
इस संबंध में सीओ राजकुमार ने बताया कि बाराकला गांव के रहने वाले मनोज कुमार, पांचू भुइया, बिंदू देवी, भागवत भुइया, पैरू भुइया, बिरसेन भुइया, इंद्रदेव पासवान, बाढ़न भुइया एवं कामेश्वर भुइया के द्वारा अपर समाहर्ता गया के न्यायालय में अपील दायर किया गया था कि पुलिस के संरक्षण में एक बार खेती करवा दिया जाए.

लोगों को खेत में जोत-कोड़ करवाकर जमीन पर दिलाया गया कब्जा
इसी के तहत शनिवार को कोठी थानाध्यक्ष अवध किशोर, सलैया थानाध्यक्ष राजकुमार, इमामगंज एसआई रंजन कुमार के अलावा जिला मुख्यालय से भारी संख्या में पुलिस बल की उपस्थिति में सभी लोगों को खेत में जोत-कोड़ करवाते हुए कब्जा दिलाया गया है. इस मौके पर बीडीओ जयकिशन, स्थानीय मुखिया झकसु भारती के अलावे दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details