बिहार

bihar

ETV Bharat / state

NDA में शामिल होने के बाद मांझी का तेजस्वी पर निशाना, कहा- CM का बेटा नहीं बनेगा CM

एनडीए में शामिल होने के बाद हम का जिले में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित की गई. जिसमें हम सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने कहा कि पार्टी गरीबों के हित की लड़ाई हमेशा लड़ते आई है. साथ ही उन्होंने पार्टी के बारे में जानकारी दी.

By

Published : Sep 13, 2020, 8:42 AM IST

Updated : Sep 13, 2020, 9:00 AM IST

jitan ram manjhi addressed party workers in gaya
जीतन राम मांझी

गया:हिंदुस्तानी आवाम मंच (यूनाइटेड) ने विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी बिगुल फूंक दिया है. हम की ओर से चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं के उत्साहवर्धन के लिए जिले के टिकारी विधानसभा में कार्यकर्ता परिचर्चा का आयोजन किया गया. जहां एनडीए में शामिल होने के बाद पहली बार हम सुप्रीमो जीतनराम मांझी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और चुनाव को लेकर कई बातें कही.

इस मौके पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जीतन राम मांझी ने कहा कि पार्टी गरीबों के हित की लड़ाई हमेशा लड़ते आई है. साथ ही उन्होंने कहा कि टिकारी विधानसभा क्षेत्र से डॉ. अनिल कुमार की जीत की गारंटी है. डॉ. कुमार ने क्षेत्र में बेहतर काम किया है और नीतीश कुमार के नेतृत्व में सूबे का और विकास होगा.

देखें रिपोर्ट

कई मुद्दे पर किए जाएंगे काम
जीतन राम मांझी ने कहा कि इस बार की सरकार में नियोजित और वित्त रहित शिक्षकों को नियमित करने, आंगनबाड़ी सेविका सहायिकाओं को सम्मानित मानदेय देने, छात्राओं के लिए मुफ्त शिक्षा और किसानों को मुफ्त बिजली सहित कई कार्य किए जाएंगे. इसीलिए मांझी ने लोगों से अनिल कुमार के पक्ष में मतदान करने की अपील की.

आरजेडी का नाम लिए बगैर साधा निशाना
आरजेडी का बिना नाम लिए निशाना साधते हुए जीतन राम मांझी ने कहा कि इस बार मुख्यमंत्री का बेटा मुख्यमंत्री नहीं बनेगा. उस पार्टी में टिकट पैसे लेकर बांटे जाते हैं. महागठबंधन के छोड़ने वाले निर्णय पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को लेकर सभी पांचों सहयोगी दल के 7 लोगों की निर्णायक मंडली बनाने का प्रस्ताव दिया था, जिसे ठुकरा दिया गया. महागठबंधन में सिर्फ एक ही पार्टी की मर्जी चलती है. मजबूरन मुझे गठबंधन छोड़ना पड़ा.

हम का चुनाव चिन्ह कप प्लेट होने की संभावना
इसके अलावे हम सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने पार्टी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेक्युलर से हिंदुस्तानी आवाम मंच यूनाइटेड बन गया है. चुनाव चिन्ह टेलीफोन से बदलकर कप प्लेट होने की पूर्ण संभावना है. पिछले चुनाव में पार्टी को सीट नहीं मिलने और 6 प्रतिशत से कम वोट लाने के कारण चुनाव आयोग ने चिन्ह वापस ले लिया और पार्टी की मान्यता हटा दी. इसी वजह से नया नाम हिंदुस्तानी आवाम मंच यूनाइटेड किया गया है. हालांकि पार्टी को चुनाव चिन्ह मिलने पर घोषणा की जाएगी.

चोरी करने के लिए नहीं किया काम- डॉ. अनिल
परिचर्चा के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विधायक उम्मीदवार डॉ. अनिल कुमार ने कहा कि भ्रष्टाचार एक बार फिर से टिकारी विधानसभा में चरम पर है. मैंने अपने कार्यकाल में टिकारी और कोंच से भ्रष्टाचार हटाने का कार्य किया था. मैं आज तक चोरी के पैसे के लिए कोई काम नहीं किया. डॉ. कुमार ने कहा कि मेरे साथ यादव, अल्पसंख्यक और कुशवाहा समुदाय के भी कई लोग समर्थन में है. मैं सभी जाति का विकास देखना चाहता हूं.

Last Updated : Sep 13, 2020, 9:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details