बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गयाः मोरहर नदी में नहाने के दौरान डूबने से अधेड़ की मौत, गोताखोरों की मदद से निकाला गया शव

नदी से मृतक का शव निकालने के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए गया मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया. वहीं, प्रशासन ने मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया.

By

Published : Jun 19, 2020, 6:38 PM IST

gaya
घटनास्थल पर मौजूद पुलिस

गयाः मॉनसून के आगमन से जिले की सभी बरसाती नदियां अपने उफान पर आना शुरू हो जाती है. खासकर, बरसात के दिनों में नदी में डूबने की घटनाएं बढ़ जाती है. वहीं, शुक्रवार को शेरघाटी थानाक्षेत्र के मोरहर नदी में डूबने से 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. शव को निकालने के लिए गोताखोरों की मदद लेनी पड़ी. घटनास्थल पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

जानकारी के मुताबिक शेरघाटी थानाक्षेत्र के लिपगंज चट्टी के मोरहर नदी के घाट पर शुक्रवार को रमना मुहल्ला निवासी 45 वर्षीय विनोद सिंह शौच के लिए गए थे. शौच के बाद दौरान नहाने के क्रम में नदी में बने गहरे गड्ढे में चले गए. तेज बहाव और गड्ढे में फंस जाने से विनोद सिंह की नदी में डूबने से मौत हो गई. सूचना मिलते ही परिजन और शेरघाटी थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकाला गया.

गहराई में जाने से डूबा व्यक्ति
बता दें कि मोरहर नदी से बालू उठाव की वजह से कई जगह गहरा गड्ढा बन गया है. ऐसे में नदी में पानी का उफान आने पर लोगों को गहराई का पता चल पाता है. जिसकी वजह से डूबने से कई लोगों को जान गवानी पड़ती है. वहीं, घटनास्थल पर पहुंचे शेरघाटी नगर पंचायत के उपाध्यक्ष प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ चिंटू सिंह ने बालू का उठाव निर्धारित खनन क्षेत्र से ही करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details