बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया : इमामगंज में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, 2 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख

गया के इमामगंज के जमुना गांव में शॉर्ट सर्किट के कारण किसानों के 2 बीघा में लगे गेहूं की फसल जलकर राख हो गई. आग को किसी तरह से फायर ब्रिगेड की टीम की मदद से बुझाया जा सका. इस अगलगी में किसानों को हजारों रूपया का नुकसान हुआ है.

इमामगंज में लगी आग
इमामगंज में लगी आग

By

Published : Apr 7, 2021, 5:34 AM IST

गया (इमामगंज): राज्यभर से लगभग हर रोज अगलगी की घटनाएंसामने आ रही है. ताजा मामला जिले के इमामगंज थाना क्षेत्र के जमुना गांव की है, जहां शॉर्ट सर्किट के कारण गेहूं की लहलहाती फसल में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आसपास के खेतों में लगी फसलों को अपनी जद में ले लिया. इस अगलगी में लगभग 2 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई है.

इसे भी पढ़ेंःसमस्तीपुर: चिंगारी से लगी आग, 20 घर राख, 3 लोगों की मौत

फायर ब्रिगेड की टीम ने बुझाई आग

2 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख
गेहूं में आग लगा देखकर ग्रामीणों ने आग बुझाने की मशक्कत करने लगे. लेकिन स्थिति पर नियंत्रण नहीं होता देख, फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी. वहीं सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की वाहन मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. इस अगलगी में 4 किसानों के दो बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई है. रंजय कुमार सिंह, नारायण सिंह, विगन यादव, मुरारी पाठक सहित अन्य किसानों के खेतों में आग लगी है.

इसे भी पढ़ेंः हाईटेंशन तार से 41 बीघा में लगी गेहूं की फसल जलकर राख, पीड़ितों ने की मुआवजे की मांग

चिंगारी से लगी आग
पीड़ित किसानों ने बताया कि बिजली की तार उनके खेतों के होकर ही जाती है. वहीं तेज हवा चलने के कारण शार्ट सर्किट हुआ और फिर इससे चिंगारी निकली. और इसी चिंगारी के कारण आग की जद में उनकी गेहूं की फसल आ गई. इस अगलगी में किसानों के हजारों रूपये का नुकसान हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details