बिहार

bihar

Job vacancy: गया में युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, Job चाहिए तो यहां पहुंचे, 7 से 25K तक सैलरी

By

Published : Feb 26, 2023, 8:50 PM IST

बिहार के गया में नौकरी (Job in gaya) की तलाश करने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर हैं. नियोजन विभाग की ओर से 27 फरवरी सोमवार को रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 10 से ज्यादा कंपनी भाग ले रही है. यह कंपनी 700 पदों पर बहाली करेगी, जिसमें 7 हजार से लेकर 25 हजार रुपए तक सैलरी दी जाएगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

गयाःबिहार के गया में रोजगार मेला (Employment Fair in Gaya) का आयोजन हो रहा है. 27 फरवरी को नियोजन सह मार्गदर्शन मेले में 700 युवाओं को नौकरी दी जाएगी. यह मेला मॉडल करियर सेंटर सह अवर प्रादेशिक नियोजनालय गया में लगेगा. इस मेले में 700 विभिन्न पदों पर बहाली की जाएगी, जिसमें विभिन्न कंपनियों की नौकरी दी जाएगी. कंपनी की ओर से 7-8 हजार, 10 हजार, 15 हजार से लेकर 25 हजार तक सैलरी दी जाएगी. नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर हैं.

यह भी पढ़ेंःBihar News: बिहार में 39 लाख से ज्यादा मनरेगा जॉब कार्ड रद्द, आधार कार्ड से लिंक करने पर हुआ खुलासा

700 कर्मियों की बहालीःमिली जानकारी के अनुसार इस मेले के तहत विभिन्न पदों पर करीब 700 कर्मियों की बहाली की जाएगी. विभिन्न कंपनियों के द्वारा 10 हजार 15 हजार से लेकर 25 हजार तक वेतनमान दिए जाएंगे. इस मेले में शामिल होने वाले युवाओं के पास 8वीं, 12वीं, स्नातक एवं आईटीआई, डिप्लोमा की डिग्री होना अनिवार्य हैं. इस मेले में शामिल होकर बेरोजगार युवा नौकरी पा सकते हैं.

ये कंपनियां करेगी बहालः गया में आयोजित मेले में नर्सिंग स्टाफ, कंप्यूटर ऑपरेटर, फील्ड ऑफिसर, सुपरवाइजर, सिक्योरिटी गार्ड, मैकेनिक ऑपरेटर, टेक्नीशियन, एडवाइजर, मैन्युफैक्चरिंग ट्रेनर, सहित अन्य पदों पर बहाली की जाएगी. सहायक निदेशक निशांत कुमार सिन्हा ने बताया कि सोमवार को जॉब मेले का आयोजन किया जाएगा. इस मेला में कुल 10 कंपनियां शामिल हो रही है.

शिविर पूर्णता निशुल्कः निशांत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस नियोजन मेला में हेल्थ केयर कंपनी के लिए 100 पद, G4S सुरक्षा प्राइवेट लिमिटेड के लिए 100 पद, वर्धमान टेक्सटाइल के लिए 80 पद, मगध मोटर्स के लिए 10 पद तथा अन्य कंपनियों के लिए विभिन्न पद पर बहाली की जाएगी. आवेदक अपने साथ सभी प्रमाण पत्रों की फोटो कॉपी, बायोडाटा साथ अवश्य लाएंगे. NCS पोर्टल पर आवेदकों का निबंधन होना अनिवार्य है, जिन आवेदकों का NCS पोर्टल पर निबंधन नहीं होगा, वह मेले के दिन अपना निबंधन NCS पोर्टल पर करा सकेंगे. यह रोजगार शिविर पूर्णता निशुल्क है. इसके लिए कोई शुल्क नहीं है.

"मॉडल करियर सेंटर सह अवर प्रादेशिक नियोजनालय में यह मेला लगाया जाएगा. जिसमें 10कंपनी हिस्सा ले रही है. इस मेले में 700 पदों पर बहाली किया जाएगा, जिसमें युवा भाग ले सकते हैं. इसके लिए NCS पोर्टल पर आवेदन करना होगा. मेले में आकर भी आवेदन कर सकते हैं."- निशांत कुमार सिन्हा, सहायक निदेशक, नियोजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details