बिहार

bihar

गया में 23 मार्च से पेंशनर वर्ग के लोगों को दिया जाएगा कोरोना का टीका: डीएम

By

Published : Mar 20, 2021, 4:40 PM IST

गया में पेंशनर वर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन देने की तैयारी हो रही है. डीएम ने कहा कि 2 लाख 71 हजार 463 को चिन्हित किया गया है. जल्द ही चिह्नित लोगों को टीका दिया जाएगा.

कोरोना टीका
कोरोना टीका

गया:समाहरणालय के सभा कक्ष में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह के नेतृत्व में प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया. इस दौरान जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा कि 23 मार्च से वरिष्ठ नागरिकों को टीकाकरण देने के लिए पेंशनर वर्ग के लोगों को चिह्नित किया गया है. जिसकी संख्या लगभग 2 लाख 71 हजार 463 है.

ये भी पढ़ें:कोरोना की दूसरी वेब की आहट से बिहार अलर्ट, CM नीतीश ने सभी DM के साथ बैठक कर दिए कई निर्देश

'टीकाकरण की विशेष व्यवस्था हेतु पंचायत वार कैंप लगाकर टीका लगाया जाएगा. इसके लिए पर्याप्त संख्या में जिले में टीका कर्मी की व्यवस्था की गई है. प्रखंड स्तर पर लाभार्थियों को मोब्लाइज करने की जिम्मेवारी प्रखंड विकास पदाधिकारी की होगी. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक, पंचायती राज प्रतिनिधि, बीपीएम, जीविका एवं बाल विकास परियोजना पदाधिकारी इस कार्य में समुचित समन्वय एवं सहयोग प्रदान करेंगे. जिला स्तर पर अनुश्रवण हेतु सिविल सर्जन एवं सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग को जिम्मेवारी दी गई है':अभिषेक सिंह, डीएम

'होली मिलन कार्यक्रम पर रोक'
डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि सार्वजनिक स्थल पर होली मिलन कार्यक्रम नहीं किया जाएगा. निजी भवन में लोग कोरोना गाइडलाइन के अनुसार होली मिलन कर सकते हैं. साथ ही भीड़-भाड़ ना हो, इसका भी ख्याल रखें. सार्वजनिक स्थल पर कार्यक्रम करने की अनुमति किसी हाल में नहीं दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details