बिहार

bihar

गया: दूसरे चरण में सोमवार से टिकारी में शुरू होगा वैक्सीनेशन, तैयारी पूरी

By

Published : Jan 24, 2021, 1:28 PM IST

दूसरे चरण में सोमवार से टिकारी में वैक्सीनेशन शुरू होगा. इस बाबत अस्पताल प्रशासन द्वारा तैयारी की जा रही है. अस्पताल के एक कर्मी ने बताया कि एक वायल में से 10 लाभार्थियों को टिका दिया जा सकेगा.

corona vaccination in tekari
corona vaccination in tekari

गया: बिहार में कोरोना के रोकथाम के लिए लगाई जाने वाली टीका के दूसरे चरण में टिकारी में टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा. टीकाकरण को लेकर जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा अनुमण्डलीय अस्पताल को कोविशिल्ड वैक्सीन भेज दी गई है. अस्पताल प्रशासन द्वारा सोमवार को वैक्सीन दिए जाने को लेकर तैयारी पूरी की जा रही है.

अस्पताल प्रशासन ने पूरी की तैयारी
कोरोना के रोकथाम के लिए बनी कोविशिल्ड वैक्सीन टिकारी में चुने गये 100 लोगों को अनुमण्डल अस्पताल स्थित एएनएम ट्रेनिंग कॉलेज सह कोविड केयर सेंटर पर दिया जाएगा. वैक्सीन के लिए चयनित लाभुकों को सुविधाप्रद वैक्सीन दी जाये, इस बाबत अस्पताल प्रशासन द्वारा तैयारी की जा रही है. जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा कोविशिल्ड की 75 वायल अनुमण्डल अस्पताल को मुहैया कराई गई है. अस्पताल के एक कर्मी ने बताया कि एक वायल में से 10 लाभार्थियों को टिका दिया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें:पूर्णिया: क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

सुबह 9 बजे से लगाई जाएगी वैक्सीन
सभी वायल को फार्माशिस्ट की निगरानी में सुरक्षित रखा गया है. जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा भेजी गई सूची में 100 लाभार्थियों का नाम शामिल है. सभी लाभार्थियों का नाम जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा रेंडमली सेलेक्ट किया गया है. सूची में अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आशा कार्यकर्ता का नाम शामिल है. कोविशिल्ड वैक्सीन लाभार्थियों को कोविड सेंटर में लगाया जाएगा. सोमवार को सुबह 9 बजे से 3 बजे तक वैक्सीन लगाई जाएगी. वैक्सिनेशन सेंटर पर मीडिया को कवरेज करने पर प्रतिबंध लगाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details