बिहार

bihar

गंगा उद्धव योजना के कार्य योजना का निरीक्षण करने कल जिले में आएंगे सीएम, तैयारियां पूरी

By

Published : Aug 28, 2020, 9:42 PM IST

गंगा उद्धव योजना के तहत लोगों को पीने का पानी मिलेगा. मानपुर प्रखंड और मोहड़ा प्रखंड में गंगा उद्घव योजना के तहत पंप हाउस का निर्माण किया जाएगा, जिसके माध्यम से गंगा जल को यहां संग्रहित और भंडारित किया जाएगा, ताकि गया जिले के उन क्षेत्रों में पानी पहुंचाया जा सके, जहां पीने के पानी की कठिनाई होती है.

Gaya
गंगा उद्धव योजना के कार्य योजना का निरीक्षण करने कल जिले में आएंगे सीएम

गया: जिले के दो प्रखंडों मानपुर प्रखंड और मोहड़ा प्रखंड में गंगा उद्धव योजना के तहत गंगा के जल को संग्रहित किया जायेगा, जिसके तहत गया जिले के लोगों के लिए पीने का पानी उपलब्ध कराने की परियोजना भी बनाई गई, जिसका निरीक्षण करने कल यानी शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिले में आ रहे हैं. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां भी पूरी कर ली है.

लोगों को मिलेगा पीने का साफ पानी

दरअसल, गंगा उद्धव योजना के तहत लोगों को पीने का पानी मिलेगा. मानपुर प्रखंड और मोहड़ा प्रखंड में गंगा उद्घव योजना के तहत पंप हाउस का निर्माण किया जाएगा, जिसके माध्यम से गंगा जल को यहां संग्रहित और भंडारित किया जाएगा, ताकि गया जिले के उन क्षेत्रों में पानी पहुंचाया जा सके, जहां पीने के पानी की कठिनाई होती है. बता दें, इसकी क्षमता 22 मिलियन क्यूबिक मीटर है.

कल मुख्यमंत्री करेंगे परियोजना का निरीक्षण

बता दें कि परियोजना के निरक्षण के लिए कल मुख्यमंत्री जिले में आयेंगे, जिसको लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. बता दें कि मानपुर प्रखंड कार्यालय के समीप मैदान में सीएम के हेलीकॉप्टर का लैडिंग पॉइंट बनाया गया है, जहां सुरक्षा के मद्देनजर बैरकेडिंग कि जा रही है. वहीं, आज सुरक्षा के दृष्टिकोण को देखते हुये सुरक्षा अधिकारियों ने लैडिंग पॉइंट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक का जायजा भी लिया है.

वर्चुअल माध्यम से लोगों को दिखाया जायेगा सीएम का कार्यक्रम

वहीं, मुख्यमंत्री के आगमन से पहले आज बिहार सरकार के कृषि मंत्री, मजध प्रमंडल आयुक्त और डीएम ने परियोजना का निरीक्षण भी किया है. वहीं, मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस को लेकर पब्लिक को कार्यक्रम स्थल पर आने की मनाही है. वहीं, जिला प्रशासन नव कार्यक्रम लाइव प्रसारण की व्यवस्था कर रही है. इसके लिए शहर के सभी वार्ड पार्षद को कहा गया कि वे अपने वार्ड में स्क्रीन लगाकर लोगों को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लाइव दिखाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details