बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बौद्ध भिक्षुओं ने कोरोना वायरस से मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए की प्रार्थना

प्रार्थना सभा के बाद बौद्ध धर्म गुरुओं ने कहा कि आज विश्व के सभी देश कोरोना वायरस से डरे हुए हैं. कई लोग इस वायरस से मारे गए हैं. हम उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं.

By

Published : Feb 2, 2020, 5:05 PM IST

गया
गया

गया: चीन में फैले कोरोना वायरस से आज पूरा विश्व डरा हुआ है. अब तक इसकी चपेट में आने से सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है. इस वायरस के कारण हुई मौत को लेकर अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल बोधगया के इंडो-थाई मठ में बौद्ध भिक्षुओं ने एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया. जहां कोरोना वायरस से मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई.

इस प्रार्थना सभा में थाईलैंड, बांग्लादेश, म्यांमार सहित अन्य कई देशों के बौद्ध भिक्षु शामिल हुए. जिन्होंने बौद्ध परंपरा के अनुसार भगवान बुद्ध की मूर्ति के सामने मंत्रोच्चारण कर प्रार्थना की.

बुद्ध की मूर्ति के सामने बौद्ध धर्मगुरुओं ने की प्रार्थना

इस मौके पर बांग्लादेशी मठ के प्रभारी प्रियपाल भंते और थाईलैंड के बौद्ध धर्मगुरू भंते निरान ने कहा कि आज विश्व के सभी देश कोरोना वायरस से डरे हुए हैं. कई लोग इस वायरस से मारे गए हैं. हम उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं. साथ ही भगवान बुद्ध से यही प्रार्थना करते हैं कि इसके प्रभाव में भारत और अन्य देशों के और लोग ना आएं. चूंकि भारत में दूसरे देशों से भी बौद्ध श्रद्धालु बड़ी संख्या में आते हैं. ऐसे में हम प्रार्थना कर रहे हैं कि इस वायरस का प्रवेश भारत देश में ना हो.

पेश है रिपोर्ट

लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना
बता दें कि कोरोना वायरस की चपेट में आकर अब तक सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है. मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए ही बोधगया में बौद्ध भिक्षुओं ने प्रार्थना की है. बौद्ध धर्मावलंबियों के इस प्रार्थना सभा में कई देशों के बौद्ध भिक्षु शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details