बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बौद्ध महोत्सव में कलाकारों ने डांस से बांधा समा, बिहार का गौरव गान सुन मंत्रमुग्ध हुए लोग

कार्यक्रम का शुभारंभ बिहार गौरव गान से किया गया. जिसमें बिहार के लोक गीतों की प्रस्तुति काफी आकर्षक ढंग से की गई. बिहार गौरव गान के 'बंगला में उड़ेला गुलाल' सुनकर दर्शकों ने खूब तालियां आनंद लिया.

बौद्ध महोत्सव
बौद्ध महोत्सव

By

Published : Jan 30, 2020, 12:12 PM IST

Updated : Jan 30, 2020, 12:35 PM IST

गया: भगवान बुद्ध की पावन ज्ञान भूमि बोधगया स्थित कालचक्र मैदान में बौद्ध महोत्सव का आयोजन किया गया. जहां उद्घाटन के दौरान देशी-विदेशी कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति से समा बांध दिया. देश-विदेश के विभिन्न कलाकारों की ओर से एक से बढ़कर एक गीत-संगीत और डांस की प्रस्तुति दी गई. जिसे सुनकर दर्शकों ने खूब तालियां बजाई.

डांस करते कलाकार

कार्यक्रम का शुभारंभ बिहार गौरव गान से किया गया. जिसमें बिहार के लोक गीतों की प्रस्तुति काफी आकर्षक ढंग से की गई. बिहार गौरव गान के 'बंगला में उड़ेला गुलाल' सुनकर दर्शकों ने खूब तालियां आनंद लिया. साथ ही दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए. इसके अलावा इंडोनेशिया, लाओस, जापान सहित अन्य देशों के कलाकारों ने भी एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी. जिससे दर्शक घंटों मंत्रमुग्ध होकर देखते रहे.

गया से ईटीवी भारत की रिपोर्ट

कलाकारों ने जीता लोगों का दिल
कलाकारों की इस प्रस्तुति को देखकर दर्शक काफी खुश हुए. बुद्ध भूमि पर देश-विदेश के कलाकारों की गीत संगीत और नृत्य की प्रस्तुति से श्रोता सराबोर होते रहे. बोधगया में बौद्ध महोत्सव के उद्घाटन के बाद एक से बढ़कर एक प्रस्तुति कलाकारों ने पेश किया. देशी-विदेशी कलाकारों की गीत, संगीत और डांस की प्रस्तुति देखकर दर्शकों ने खूब मनोरंजन किया.

Last Updated : Jan 30, 2020, 12:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details