बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया में लाखों की ईंट-गिट्टी चोरी, अब तक कोई कार्रवाई नहीं

गया शहर की पुलिस लाइन स्थित सिंगरा स्थान का विकास कार्य चल रहा है. उसी विकास कार्य के तहत पुलिस लाइन मेन रोड से सिंगरा स्थान तक सड़क चौड़ीकरण का निर्माण कार्य चल रहा है. इसी सड़क चौड़ीकरण निर्माण कार्य में उपयोग होने वाला ईंट-गिट्टी की चोरी किया गया है. मामले में पुलिस की शिकायत की गई है लेकिन इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है.

By

Published : Feb 24, 2021, 12:28 PM IST

Theft of brick and ballast
Theft of brick and ballast

गया: जिले के रामपुर थाना क्षेत्र के पुलिस लाइन मेन रोड से सिंगरा स्थान तक जाने वाली सड़क निर्माण के दौरान बीते रात लाखों की सरकारी ईंट-गिट्टी की चोरी की गई है. सड़क निर्माण संवेदक का कहना है कि इस तरह के चोरीकी घटना पहली बार घटित हुआ है. चोर बड़ी संख्या में आकर इस घटना को अंजाम दिया है. वहीं, पुलिस इस मामले में अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की है.

लाखों का ईट-गिट्टी चोरी

यह भी पढ़ें -पटनाः चोरी का सामान खरीदने वाले दो दुकानदारों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लाखों की ईंट-गिट्टी चोरी
दरअसल, गया शहर की पुलिस लाइन स्थित सिंगरा स्थान को पर्यटन मानचित्र पर लाने के लिए सिंगरा स्थान का विकास कार्य चल रहा है. उसी विकास कार्य के तहत पुलिस लाइन मेन रोड से सिंगरा स्थान तक सड़क चौड़ीकरण का निर्माण कार्य चल रहा है. इसी सड़क चौड़ीकरण निर्माण कार्य में उपयोग होने वाला लाखों की ईंट-गिट्टी की चोरी किया गया है. संवेदक के द्वारा इस मामले में पुलिस से शिकायत की गई है लेकिन पुलिस इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है.

गया में लाखों का ईट-गिट्टी चोरी

यह भी पढ़ें -गया: पलक झपकते ही बाइक से साढ़े सात लाख रुपये गायब, जांच में जुटी पुलिस

'गया नगर निगम द्वारा पुलिस लाइन मेन रोड से सिंगरा स्थान तक सड़क चौड़ीकरण कार्य किया जा रहा है. इसी कार्य में लगे लाखों का सामग्री चोरों ने बीती रात चोरी कर लिया है. बीती रात आए दर्जनों चोरों ने कई टन गिट्टी और दर्जनों ट्रैक्टर ईंट की चोरी किया है. इससे पूर्व भी छोटी-मोटी चोरियां होती रहती थी लेकिन उसे नजरअंदाज कर रहा था. बीते रात अधिक मात्रा में चोरी होने से काफी आर्थिक नुकसान हुआ है. अब इस क्षेत्र में सामग्री का स्टोर करना भी बड़ा मुश्किल हो गया है.'- रमाकांत राव, संवेदक

ABOUT THE AUTHOR

...view details