बिहार

bihar

गया में भीम आर्मी का उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले, जमकर चटकाई लाठियां

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 10, 2024, 3:03 PM IST

Updated : Jan 10, 2024, 4:04 PM IST

Gaya Bhim Army : गया में भीम आर्मी का उग्र प्रदर्शन देखने को मिला. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े. लाठियां भी बरसायी गयी. पढ़ें पूरी खबर.

Bhim Army Protest In Gaya
Bhim Army Protest In Gaya

गया में भीम आर्मी का प्रदर्शन.

गया : बिहार के गया में भीम आर्मी के उग्र प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. दो राउंड आंसू गैस के गोले छोड़े गए. गया शहर के बीचो-बीच में पुलिस के द्वारा छोड़े गए आंसू गैस के गोले से अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. लोग इधर-उधर भागने लगे, किंतु भीम आर्मी के कार्यकर्ता इससे भी विचलित नहीं हुए और उग्र प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए एसएसपी कार्यालय की ओर चले गए.

नीतीश सरकार और पुलिस पर लगा रहे थे आरोप :भीम आर्मी के कार्यकर्ता सैकड़ों की संख्या में गांधी मैदान से जुलूस निकालकर गया एसएसपी कार्यालय रवाना हुए. भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए रास्ते में ही गया पुलिस के जवानों के द्वारा आंसू गैस के गोले छोड़े गए. हालांकि बाद में यह जुलूस एसएसपी कार्यालय पहुंचा और वहां पर भी उग्र प्रदर्शन करने लगा.

गया में भीम आर्मी का उग्र प्रदर्शन

पुलिस ने किया लाठीचार्ज :एसएसपी ऑफिस पर पहुंचे भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने उग्र प्रदर्शन शुरू कर दिया. सैकड़ो की संख्या में रहे भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं के द्वारा एसएसपी कार्यालय के बाहर उग्र प्रदर्शन और सरकार एवं पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की जा रही थी. वहीं एसएसपी कार्यालय के बंद गेट को भी हिला रहे थे. स्थिति बेकाबू होते देख गया पुलिस की टीम ने एक्शन लिया और फिर लाठी चार्ज करनी शुरू कर दी. भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं-नेताओं को दौड़ा दौड़कर पीटा गया. कई राहगीर भी पुलिस की लाठी चार्ज की चपेट में आ गए.

स्थिति को नियंत्रित करती पुलिस.

दर्जन भर को हिरासत में लिया गया :भीम आर्मी के नेता रणजीत चौधरी ने बताया कि, ''सरकार और प्रशासन निकम्मी बनी हुई है. वह सिर्फ बालू और दारू कर रही है. गरीबों को न्याय नहीं मिल रहा है. एससी-एसटी एक्ट के जितने भी मामले एक महीने के अंदर दर्ज हुए हैं. उनका तुरंत निष्पादन किया जाए, क्योंकि इन मामलों में कार्रवाई नहीं हो रही है.'' वहीं पुलिस के अधिकारी फिलहाल कुछ भी नहीं बता रहे हैं. हालांकि गया के सिटी डीएसपी पीएन साहू ने बताया कि मामले में जानकारी बड़े अधिकारी देंगे.

एक्शन में पुलिस कर्मी.

ये भी पढ़ें :-

Bhim Army Leader Murder: 'राकेश पासवान के हत्यारे नहीं पकड़े गए तो CM नीतीश का करेंगे घेराव'- चंद्रशेखर आजाद 'रावण'

Bhim Army Leader Murder: भीम आर्मी नेता की हत्या के बाद लॉ एंड ऑर्डर पर उठे सवाल, पशुपति पारस से लेकर विपक्ष आक्रामक

Last Updated : Jan 10, 2024, 4:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details