बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया: आंगनबाड़ी सेविकाओं ने किया प्रदर्शन, बोलीं- सरकार कर रही है सौतेला व्यवहार

बेलागंज शाखा मंत्री हेमंती कुमारी ने कहा कि राज्य सरकार आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. संघ के लंबित मांगों को लेकर यह दूसरे चरण का धरना है. अगर सरकार हमारी मांगों की अनदेखी करती है तो आंदोलन जारी रहेगा.

By

Published : Aug 20, 2019, 8:49 AM IST

धरना प्रदर्शन

गया: जिले की आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका संघ ने प्रखंड में बड़ी संख्या में एक दिवसीय धरना दिया. अपने विभिन्न मांगों को लेकर प्रखंड कार्यालय स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया. ताकि सरकार तत्काल सभी आंगनबाड़ी कर्मियों के बकाया मानदेय का भुगतान करें.

धरना प्रदर्शन

प्रदर्शनकारियों की मांग
आवंटन रहित पोषाहार की आपूर्ति बाधित करने वाले पदाधिकारियों की जांच कर कार्रवाई की जाए. साथ ही आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं को सरकार की तरफ से दिए जाने वाले मोबाइल फोन वितरण में घटिया किस्म के फोन आपूर्ति करने वाले कर्मियों पर कार्रवाई की जाए. परियोजना कार्यालय में व्याप्त अनियमितता और भ्रष्टाचार को तत्काल दूर किया जाए.

आंगनबाड़ी कर्मियों का धरना प्रदर्शन

सरकार कर रही सौतेला व्यवहार: शाखा मंत्री
धरना को संबोधित करते हुए बेलागंज शाखा मंत्री हेमंती कुमारी ने कहा कि राज्य सरकार आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. साथ ही यह भी बताया कि संघ के मांगों को लेकर ये दूसरे चरण का धरना है. अगर सरकार हमारी मांगों को अनदेखी करती है. राज्य के आंगनबाड़ी संघ के बैनर तले, जिला और प्रदेश स्तर पर भी आंदोलन जारी रहेगा.

आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका ने अपनी मांगो को लेकर दिया धरना

जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
धरना के बाद शाखा मंत्री हेमंती कुमारी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय शिष्टमंडल प्रखंड परियोजना पदाधिकारी कविता रानी के माध्यम से जिलाधिकारी को अपने मांगों का ज्ञापन सौंपा. बड़ी संख्या में प्रखंड के सेविका-सहायिकाओं ने धरना प्रर्दशन में भाग लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details