बिहार

bihar

By

Published : Apr 28, 2020, 9:04 PM IST

ETV Bharat / state

DAO सस्पेंड मामले पर बोल कृषि मंत्री- किसी का दबाव नहीं, जांच के आधार पर की गई कार्रवाई

मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि अररिया के डीएम और एसएसपी के संयुक्त जांच में डीएओ दोषी पाए गए हैं. मैं जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहा था. रिपोर्ट के आधार पर डीएओ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

Gaya
Gaya

गयाःअररिया में लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी कर रहे चौकीदार से उठक-बैठक कराने वाले कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार का विभाग ने पटना मुख्यालय में तबादला कर दिया था. डीएओ को पटना उप निदेशक प्रशिक्षण में पोस्टिंग दी गई थी. उसके बाद कृषि विभाग ने डीएओ को निलंबित कर दिया. कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि जांच के आधार पर कार्रवाई की गई है.

शो-कॉज नोटिस जारी
कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने बताया कि डीएओ को जांच के आधार पर निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि होमगार्ड के साथ बदसलूकी का वीडियो वायरल होने के बाद मामले का संज्ञान लेते हुए शो कॉज नोटिस जारी किया गया था. जांच प्रभावित न हो, इसलिए डीएओ का तबादला किया गया था.

देखें रिपोर्ट

रिपोर्ट के आधार पर निलंबन
मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि अररिया के डीएम और एसएसपी के संयुक्त जांच में डीएओ दोषी पाए गए हैं. मैं जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहा था. रिपोर्ट के आधार पर डीएओ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि निलंबित करने में किसी का दबाव नहीं था.

वायरल वीडियो
बता दें कि पिछले दिनों अररिया में लॉकडाउन के दौरान चौकीदार ने कृषि पदाधिकारी की गाड़ी रुकावकर पास मांगा था. इस पर डीएओ ने अफसरशाही दिखाते हुए चौकीदार से उठक-बैठक करवाकर मांफी मंगवाई थी, जिसका वीडियो वायरल हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details