बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया के ग्रामीण क्षेत्रों में 18+ का नहीं हो रहा वेक्सीनेशन, ऑफलाइन व्यवस्था की मांग

बिहार में कोरोना संक्रमण के बीच टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है. जिले के शहरी क्षेत्र में 45 से अधिक उम्र वालों के साथ 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों का भी टीकाकरण चल रहा है. लेकिन जिले के ग्रामीण इलाकों में 18 से ज्यादा उम्र वालों का टीकाकरण नहीं हो रहा है.

By

Published : May 22, 2021, 7:54 PM IST

गया
गया

गया: देश सहित पूरे बिहार में कोरोना महामारी से कोहराम मचा हुआ है. वहीं कोरोना वैक्सीन इस महामारी से राहत पहुंचा रही है. जिले के शहरी क्षेत्रों में 18 साल से अधिक उम्र वालों का टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में सिर्फ 45 से अधिक उम्र वालों का टीकाकरण किया जा रहा है. शहरी क्षेत्र के टीकाकरण केंद्रों को छोड़कर कहीं भी 18 से अधिक उम्र वालों को टीका नहीं दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:बिहार में ब्लैक फंगस महामारी घोषित, कोरोना मरीजों की तरह रखा जाएगा रिकॉर्ड

raw

हर दिन हो रहा 180 से 190 लोगों का टीकाकरण
गया शहर में स्थित जेपीएन अस्पताल के प्रबधक संजय कुमार ने बताया कि इस टीकाकरण केंद्र पर हर दिन 180 से 190 लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है. जिसमें से 80 से 90 लोग 18 से अधिक उम्र वाले होते हैं. जिनका जिस तिथि में स्लॉट बुक रहता है वो समय से नहीं आते हैं. उनको फोन के माध्यम से बुलाया जाता है.

इसे भी पढ़ें:सवाल: सेनारी नरसंहार में सभी आरोपी बरी '...तो 34 इंसानों की हत्या किसी ने नहीं की?'

जिले में हो रहा टीकाकरण
वहीं इस मामले को लेकर जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में टीकाकरण हो रहा है. कहीं भी टीका की कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि ये कोई नहीं कह सकता है टीका नहीं रहने की वजह से टीका नहीं लिया. 18 से अधिक उम्र वाले के लिए टीका की कमी हुई है. लेकिन इस कमी को एक से दो दिन में पूरा कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details