बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी: लकड़ी तस्करों ने 163 हरा पेड़ काटा, 5 टेलर लकड़ी समेत दो ट्रैक्टर जब्त

वन प्रमंडल अधिकारी प्रभाकर झा ने बताया कि 163 पेड़ काटे जाने के निशान मिले हैं और पांच टेलर लकड़ी समेत दो ट्रैक्टर भी जब्त किया गया है.

By

Published : Jun 30, 2020, 5:39 AM IST

motihari
motihari

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण के गरिबा पंचायत में 163 हरा पेड़ काटने की भनक वन विभाग को नहीं लगी. पेड़ कट जाने के बाद स्थानीय लोगों की सूचना पर कल्याणपुर और केसरिया थाना की पुलिस के साथ वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. जहां दो ट्रैक्टर समेत काटे गए हरे पेड़ की लकड़ी बरामद किया गया. हालांकि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

लकड़ी जब्त

पेड़ कटने के हैं निशान
मोतिहारी वन प्रमंडल अधिकारी प्रभाकर झा ने बताया कि 163 पेड़ काटे जाने के निशान मिले हैं और पांच टेलर लकड़ी समेत दो ट्रैक्टर भी जब्त किया गया है. उन्होने बताया कि हरा पेड़ काटने में चिन्हित किए गए 33 लोगों के खिलाफ थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया गया है.

देखें रिपोर्ट

पेड़ काटने वाला लकड़ी तस्कर फरार
बताया जाता है कि जिले कल्याणपुर प्रखंड स्थित गरिबा पंचायत के जनकिया घाट पुल के किनारे लगे 163 हरे पेड़ों को लकड़ी तस्करों ने काट लिया. इसकी सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने वन विभाग को दी. जिसके बाद वन विभाग की टीम हरकत में आई और काटे गए पेड़ को जब्त किया. हरा पेड़ काटने वाला एक भी तस्कर वन विभाग के हत्थे नहीं चढ़ सका. सभी भागने में सफल रहे. फिलाहल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details