बिहार

bihar

By

Published : Jan 2, 2020, 8:31 AM IST

ETV Bharat / state

मोतिहारीः सदर अस्पताल में ठंड से ठिठुर रहे मरीज, नहीं है कंबल की मुकम्मल व्यवस्था

अस्पताल में भर्ती मरीजों ने कहा कि यहां जो कंबल मिला है वो बहुत पतला है और फटा हुआ है. ऐसे में घर से कंबल ले कर आना पड़ रहा है.

motihari
motihari

मोतिहारीःबिहार सहित पूर्वी चंपारण जिला भीषण ठंड की चपेट में है. ठंड से आम से लेकर खास तक परेशान हैं. लेकिन जिले के स्वास्थ्य महकमा को अस्पताल में भर्ती मरीजों की कोई परवाह नहीं है. सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों को कंबल मिला भी है तो वह काफी पतला और फटा हुआ है. जबकि कुछ मरीजों को वो भी नहीं मिला है.

सदर अस्पताल में भर्ती मरीजो को मिल रहे फटे कंबल

अपने हाल पर हैं मरीज
अस्पताल में भर्ती गीता देवी ने बताया कि यहां से जो कंबल मिला है वह बेहद पतला और फटा फटा हुआ है. मरीज घर से कंबल लेकर आते हैं. वहीं एक दूसरे मरीज के परिजन प्रतिभा देवी ने कहा कि यहां कुछ व्यवस्था नहीं है. हम लोगों को सबकुछ घर से मंगाना पड़ रहा है. मरीजों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है.

पेश है रिपोर्ट

ये भी पढ़ेंः गया के श्मशान घाट पर शव जलाने के लिए कम पड़ी जमीन, आखिर क्यों बढ़ रही मौतों की संख्या?

सिविल सर्जन का दावा
वहीं, सदर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. रिजवान अहमद ने कहा कि ठंड के मद्देनजर पर्याप्त व्यवस्था की गई है. अस्पताल में मरीजों के लिए 100 कंबल उपलब्ध हैं.
ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है कि यदि अस्पताल में कंबल की मुकम्मल व्यवस्था है तो मरीज ठंड में क्यों ठिठुर रहे हैं. बतां दें कि अस्पताल परिसर में अलाव का भी कोई इंतजाम नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details