बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी: हड़ताली शिक्षकों ने सरकार के पुतले का किया होलिका दहन

जिले में पिछले बाइस दिनों से हड़ताल पर डटे शिक्षकों ने मंगलवार को सरकार के पुतले का होलिका दहन किया. हड़ताली शिक्षकों ने बताया कि सरकार शिक्षकों के प्रति तानाशाही रवैया अपनाए हुई है. शिक्षक भी इस बार आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं.

By

Published : Mar 10, 2020, 9:02 AM IST

मोतिहारी
मोतिहारी

मोतिहारी: समान काम के बदले समान वेतन की अपनी मांग को लेकर बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले आंदोलन कर रहे हड़ताली शिक्षकों ने सरकार के पुतला का होलिका दहन किया. इस दौरान आन्दोलनकारी शिक्षकों ने होली गीतों के तर्ज पर अपनी मांगों से संबंधित गाना भी गा रहे थे. प्रदर्शनकारी हड़ताली शिक्षकों ने चुनाव को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि शिक्षक इस साल होली नहीं मनायेंगे लेकिन सरकार को दिवाली भी नहीं मनाने देंगे.

'सरकार अपना रही है तानाशाही रवैया'
मौके पर हड़ताली शिक्षकों ने कहा कि सरकार शिक्षकों के प्रति तानाशाही रवैया अपना रही है. हम सरकार को बता देना चाहते हैं कि शिक्षक भी इस बार आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं. समान काम के बदले समान वेतन की उनकी मांग जायज है. सरकार को कुंभकर्णी नींद से जगने का वक्त आ गया है. साथ ही सरकार को चेतावनी देते हुए शिक्षकों ने कहा कि मांगें माने जाने तक हमारा हड़ताल जारी रहेगा.

ईटीवी भारत की खास पेशकस

सरकार का किया होलिका दहन
गौरतलब है कि समान काम-समान वेतन की मांग को लेकर अपने-अपने विद्यालयों में पिछले 17 फरवरी से तालाबंदी कर हड़ताल कर रहे शिक्षकों ने अपने आंदोलन के बाईसवें दिन सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा और शिक्षा सचिव के पुतला का होलिका दहन किया. प्रदर्शनकारी शिक्षकों का विरोध जुलूस बंग्ला स्कूल से निकलकर नगर भवन मैदान पहुंचा. जहां, हड़ताली शिक्षकों ने सरकार के पुतले का होलिका दहन किया. वहीं, मौके पर शिक्षकों ने जमकर अपनी मांगों से संबंधित जोगिरा और होली गीत गाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details