बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी:छात्रों के हंगामे के बाद रद्द हुई PhD एंट्रेंस एग्जाम, OMR शीट की थी मांग

परीक्षार्थियों पर पीएचडी प्री टेस्ट परीक्षा हॉल में हंगामा और कॉपी ले जाने का आरोप लगा है. ओएमआर शीट की वजह से पहले भी इस परीक्षा को रद्द किया जा चुका है.

By

Published : Aug 19, 2019, 12:29 PM IST

छात्रों के हंगामे के बाद रद्द हुई पीएचडी एंट्रेंस एग्जाम की परीक्षा

मोतिहारी: पीएचडी के एंट्रेंस एग्जाम में ओएमआर शीट नहीं मिलने से नाराज छात्रों ने रविवार को एमएस कॉलेज में जमकर हंगामा किया. हंगामे की वजह से इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया. वहीं, इस मामले में प्राचार्य ने 253 परीक्षार्थियों के खिलाफ नगर थाने में FIR दर्ज कराया है.

छात्रों पर कॉपी ले जाने का है आरोप
परीक्षार्थियों पर पीएचडी प्री-टेस्ट परीक्षा हॉल में हंगामा और कॉपी ले जाने का आरोप लगा है. ओएमआर शीट की वजह से पहले भी इस परीक्षा को रद्द किया गया था. मामला डॉ. भीमराव अम्बेडकर बिहार विवि से जुड़ा हुआ है. जिले के मुंशी सिंह कॉलेज में पीएचडी के एंट्रेंस एग्जाम के दौरान छात्रों ने जमकर हंगामा किया. छात्रों ने ओएमआर शीट पर परीक्षा नहीं लेने को लेकर हंगामा किया था.

छात्रों के हंगामें के बाद रद्द हुई पीएचडी एंट्रेंस एग्जाम

छात्रों ने गड़बड़ी का लगाया आरोप
इसके साथ ही छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर अनियमितता का आरोप भी लगाया है. छात्रों ने बताया कि पीएचडी में नामांकन के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था. लेकिन कॉलेज प्रशासन ने इस परीक्षा में ओएमआर शीट की व्यवस्था ही नहीं की थी. इससे पहले भी 22 जुलाई को यह परीक्षा ओएमआर शीट के लिए ही रद्द की जा चुकी है. इसके बाद भी कॉलेज प्रशासन ओएमआर शीट पर परीक्षा नहीं करा रही थी.

एमएस कॉलेज

दो पाली में होनी थी परीक्षा
वहीं, कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रदीप कुमार का कहना है कि यह परीक्षा दो पाली में होने वाली थी. पहली पाली में ऑब्जेक्टिव परीक्षा ओएमआर शीट पर करनी थी. जबकि दूसरी पाली में सब्जेक्ट की परीक्षा कॉपियों पर होनी थी. इस दौरान कुछ छात्र एक साथ बैठने की मांग कर रहे थे. वहीं, प्रथम पाली की परीक्षा के लिए ओएमआर शीट कॉलेज में नहीं पहुंच सकी. जिसके बाद इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details